Home राज्यों से एनडीए में शामिल दलों के नाम में फर्जीवाड़ा, नीतीश की जेडीयू का...

एनडीए में शामिल दलों के नाम में फर्जीवाड़ा, नीतीश की जेडीयू का बड़ा आरोप

5

पटना
लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देजनर बीते दिनों दिल्ली में हुई एनडीए की बैठक में फर्जी दलों के शामिल होने का आरोप लगा है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने बीजेपी पर ये आरोप लगाए हैं। जेडीयू के प्रदेश कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार और प्रदेश प्रवक्ता अंजुम आरा ने दावा किया एनडीए की बैठक में बीजेपी ने फर्जी दलों को भी शामिल कर उसे एनडीए का घटक बता दिया।

जेडीयू ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आ रहा है तो बीजेपी फर्जी दलों को भी एनडीए में शामिल करा रही है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा जिन 38 पार्टियों की बात कर रहे हैं वे पूरी तरह फर्जी हैं। केरल कांग्रेस (थॉमस) का विलय पहले ही 2021 में केरल कांग्रेस (जोसेफ) में हो चुका है, जबकि बीजेपी केरल कांग्रेस (थॉमस) को एनडीए का घटक दल बता रही है। ये कैसा फर्जीवाड़ा है?

उन्होंने आगे कहा कि जन स्वराज पार्टी का नाम भी एनडीए की बैठक में घटक दलों में शामिल था तो ऐसे में ये कौन सा दल है इसका खुलासा बीजेपी को करना चाहिए। जेडीयू ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के हवाले से इन सवालों का जवाब बीजेपी से मांगा है।

बता दें कि 18 जुलाई को दिल्ली में एनडीए की बैठक हुई थी। इसकी अध्यक्षता पीएम नरेंद्र मोदी ने की थी। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एनडीए के सभी घटक दलों के नेता इसमें शामिल हुए। बिहार से RLJD प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, HAM सुप्रीमो जीतनराम मांझी, लोजपा रामविलास के अध्यक्ष चिराग पासवान और रालोजपा चीफ पशुपति पारस ने हिस्सा लिया।