Home देश सीमा हैदर ने भारत आने को नेपाल में इस नाम से बुक...

सीमा हैदर ने भारत आने को नेपाल में इस नाम से बुक कराई थी बस की सीट, PUBG वाली लव स्टोरी में नया

5

नई दिल्ली

पबजी वाले प्यार के लिए अवैध रूप से पाकिस्तान से भागकर भारत आई 30 वर्षीय सीमा हैदर अब तक पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के लिए अनसुलझे सवालों की पहेली बनी हुई है। सीमा एक सच्ची प्रेमिका है या फिर जासूस अब तक इसको लेकर कुछ भी पूरी तरह साफ नहीं हो सका है। हालांकि, आए दिन सीमा हैदर को लेकर किए जा रहे चौंकाने वाले दावे वाकई हैरान करने वाले हैं।

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ अवैध रूप से भारत में दाखिल हुई थी। सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर 4 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था और उसके भारतीय प्रेमी सचिन मीणा को अवैध प्रवासी को शरण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। दोनों को 7 जुलाई को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी और वे अपने चार बच्चों के साथ रबूपुरा इलाके के एक घर में रह रहे हैं। सीमा ने कहा है कि वह पाकिस्तान वापस नहीं जाना चाहती और सचिन मीणा के साथ ही रहना चाहती है। सीमा का दावा है कि भारत आने से पहले उसने मार्च महीने में ही सचिन के साथ नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर में शादी कर ली थी।

सीमा ने नेपाल में प्रीति बनकर सीट बुक कराई थी : सीमा हैदर ने नेपाल में अपना नाम प्रीति बताया था और भारत आने के लिए इसी नाम से बस का टिकट भी बुक कराया था। उसने भारतीय आधार कार्ड होने का भी दावा किया था। नेपाल के पोखरा की सृष्टि बस सर्विस के माध्यम से वह नेपाल से रबुपूरा तक पहुंची थी।

एटीएस और पुलिस को फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार : एटीएस और पुलिस टीमों को अब मोबाइल फोन के फॉरेंसिक रिपोर्ट का इंतजार है। फिलहाल शासन को दी गई रिपोर्ट में एटीएस ने उसे वापस पाकिस्तान भेजने की सिफारिश की है। ग्रेटर नोएडा के रबुपूरा में रह रही सीमा हैदर को लेकर एटीएस के एसएसपी और अन्य टीमों ने 18 घंटे तक पूछताछ की। एटीएस को सीमा के जासूस होने या अन्य संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त होने का कोई साक्ष्य नहीं मिलने की बात कही जा रही है। एटीएस ने जांच रिपोर्ट मुख्यालय और शासन को सौंप दी है। सीमा के दस्तावेज और नेपाल तथा पाकिस्तान में उससे संबंधित दावों को लेकर विजिलेंस और केन्द्र की टीमें जांच कर रही हैं।

तीन मोबाइल फोन फॉरेंसिक लैब भेजे गए
गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने बुधवार को सीमा के तीन मोबाइल फोन जांच के लिए फॉरेंसिक लैब भेजे हैं। जांच एजेंसी यह जानने का प्रयास करेगी कि इस डाटा में कहीं कुछ संदिग्ध तो नहीं था। इन मोबाइल फोन की फोरेंसिक जांच रिपोर्ट पर ही मामले में अब आगे की जांच टिकी है। एटीस, पुलिस और अन्य जांच एजेंसियां इस रिपोर्ट का इंतजार कर रही हैं।

आधार कार्ड के लिए दिए कागजात पता लगा रहे
जांच को लेकर केन्द्रीय एजेंसियों के अधिकारियों ने भी नोएडा पुलिस से बातचीत की है। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, नोएडा पुलिस यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि सीमा हैदर का आधार कार्ड बनवाने के लिए सचिन ने कौन से कागजात जमा किए थे। अपर आयुक्त कानून और व्यवस्था आनंद कुलकर्णी ने कहा है कि इस मामले में नोएडा पुलिस की जांच जारी है। जांच में अन्य एजेंसियों से मिल रहे इनपुट को भी शामिल किया जा रहा है।

सीमा हैदर मामले पर हमारी नजर : विदेश मंत्रालय
ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा के युवक से प्यार के कारण अवैध रूप से भारत आई पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर के मामले में विदेश मंत्रालय ने पहली बार बयान दिया है। मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि सीमा हैदर से संबंधित मामले की जांच चल रही है। उसको अदालत में पेश किया गया और वह जमानत पर है। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि हमें मामले की जानकारी है। यह एक न्यायिक मामला है, जांच चल रही है। बागची अपनी साप्ताहिक प्रेस वार्ता में मामले पर मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे।