Home छत्तीसगढ़ खुद की जमीन छोड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर बना रहा था...

खुद की जमीन छोड़ सरकारी जमीन पर कब्जा कर बना रहा था मकान, निगम ने तोड़ा

4

 

रिसाली

प्रगतिनगर वार्ड 23 में निगम की जमीन को अतिक्रमण मुक्त कराया। दरअसल वामिनि देवेन्द्र जोशी खाली भूमि को अपना बताकर उस पर निर्माण कार्य शुरू की थी। जांच में निर्माण स्थल निगम के क्षेत्राधिकार का होना पाया गया।

मुहल्ले के लोगो ने निगम आयुक्त आशीष देवांगन से शिकायत की थी कि वामिनि जोशी स्वयं की जमीन को सुरक्षित कर खाली जमीन पर मकान निर्माण कर रही है। शिकायत मिलते ही निगम के राजस्व विभाग प्रभारी संजय वर्मा ने जांच पूर्ण होने तक निर्माण कार्य बंद करने नोटिस जारी किया था। पटवारी प्रतिवेदन में स्पष्ट हुआ कि जमीन आयुक्त नगर पालिक निगम रिसाली के नाम पर है। सीमांकन रिपोर्ट मिलते ही निगम का अमला प्रगतिनगर पहुंचकर अतिक्रमण को हटाया।

मकान बनाने वामिनि जोशी ने निगम कार्यालय के भवन अनुज्ञा शाखा से दस्तावेज प्रस्तुत कर अनुमति ली थी। निगम ने वामिनि को खसरा नं. 184 पर निर्माण कार्य करने अनुमति दी थी, लेकिन भूमि स्वामी ने खसरा नं 183 पर निर्माण कार्य करा रही थी। आयुक्त ने निर्देश दिए है कि निगम की जमीन को चिन्हित किया जाए। सूची बनाने के बाद खाली जमीन पर पहले बोर्ड लगाए फिर उसे कटीले तार से घेर कर सुरक्षित करे।