Home राज्यों से उत्तर प्रदेश अंकित हत्याकांड: सॉरी! लड्डू अपने पापा को साथ ले गया, मैसेज करके...

अंकित हत्याकांड: सॉरी! लड्डू अपने पापा को साथ ले गया, मैसेज करके पत्नी और साले से मांगी माफी और फिर…

2

यूपी
समाजवादी पार्टी पीडीए (दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक) को जोड़ने के साथ ही अगड़ों क्षत्रिय, ब्राह्मण, कायस्थ को जोड़ने का अभियान चलाएगा। क्षत्रिय सम्मेलन से इसकी शुरुआत की जाएगी। करीब एक महीने बाद यूपी में बिजली की मांग फिर से अधिकतम मांग के रिकार्ड की तरफ बढ़ने लगी है। 17 जुलाई को 26228 तथा 18 जुलाई को अधिकतम मांग 26472 मेगावाट दर्ज की गई। यमुना में आई बाढ़ अब थम गई है। इससे ब्रज के लोगों ने हल्की राहत की सांस ली है। मंगलवार रात 11 बजे से नदी का पानी उतरना शुरू हो गया है, जो आने वाले 24 घंटे में बाढ़ के चेतावनी स्तर से नीचे पहुंच जाएगा।

1- मिशन 2024 के लिए अखिलेश यादव सपा को ऐसे करेंगे और मजबूत, जानिए प्लान

समाजवादी पार्टी पीडीए (दलित, पिछड़ा, अल्पसंख्यक) को जोड़ने के साथ ही अगड़ों क्षत्रिय, ब्राह्मण, कायस्थ को जोड़ने का अभियान चलाएगा। क्षत्रिय सम्मेलन से इसकी शुरुआत की जाएगी। इसके बाद अन्य जातिगत सम्मेलन किए जाएंगे।

2- यूपी में बढ़ी बिजली की मांग, 26000 मेगावाट मांग बढ़ते ही अलर्ट हुआ पावर कॉरपोरेशन

करीब एक महीने बाद यूपी में बिजली की मांग फिर से अधिकतम मांग के रिकार्ड की तरफ बढ़ने लगी है। 17 जुलाई को 26228 तथा 18 जुलाई को अधिकतम मांग 26472 मेगावाट दर्ज की गई। मांग बढ़ने के साथ ही पावर कारपोरेशन प्रबंधन अलर्ट मोड पर आ गया है। अधिकतम मांग में निरंतरता रहने अथवा मांग और बढ़ने पर निर्बाध बिजली सप्लाई की दिक्कतों का सामना करने की नौबत आ जाएगी।

3- UP Weather: आगरा-मथुरा में बाढ़ के हालात पैदा कर ब्रज में उतरने लगी यमुना, 13 साल का रिकॉर्ड बनाया

यमुना में आई बाढ़ अब थम गई है। इससे ब्रज के लोगों ने हल्की राहत की सांस ली है। मंगलवार रात 11 बजे से नदी का पानी उतरना शुरू हो गया है, जो आने वाले 24 घंटे में बाढ़ के चेतावनी स्तर से नीचे पहुंच जाएगा। मथुरा में भी ये तीन सेंटीमीटर प्रतिघंटे की दर से उतर रहा है। सिंचाई विभाग का कहना हैं कि गोकुल बैराज से नदी में पानी का डिस्चार्ज धीरे-धीरे कम किया जा रहा है।

4-  मिशन 2024 के लिए अब नए मोर्चे के हिसाब से बनेगा कांग्रेस का संगठन, इन बातों पर फोकस

विपक्षी एकता का स्वरूप ‘इंडिया’ के रूप में सामने आने के बाद लंबे समय से प्रतीक्षित कांग्रेस के प्रदेश संगठन का विस्तार जल्द होने की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि यह संगठन इस नए मोर्चे के हिसाब से बनेगा और प्रदेश प्रभारी की घोषणा के साथ ही प्रदेश कार्यकारिणी का गठन भी हो जाएगा।

5- लाखों की फीस लेने वाले स्कूल भी टेस्ट में फेल, लखनऊ समेत इन जिलों के स्कूल सबसे खराब और ये जिले आए टॉप

राजधानी लखनऊ में हर साल मोटी रकम वसूलने वाले कॉन्वेंट स्कूल भी दक्ष नहीं हैं। हालात इतने खराब हैं कि ये उत्तम से भी एक पायदान नीचे प्रचेष्टा-1 की श्रेणी में आ गए हैं। वहीं, प्रदेश की आर्थिक राजधानी नोएडा के स्कूलों का प्रदर्शन अपेक्षाकृत सबसे अच्छा है। दरअसल, केन्द्रीय शिक्षा मंत्रालय (एमएचआरडी) ने सभी निजी और सरकारी स्कूलों की परफॉर्मेंस ग्रेडिंग इंडेक्स (पीजीआई-डी) जारी किया है।

6- नौवीं क्लास के यूपी बोर्ड रजिस्ट्रेशन में यूनीक आईडी कोड दर्ज करना जरूरी, ऐसे होगा जारी

बेसिक शिक्षा विभाग कक्षा आठवीं पास करने वाले सभी विद्यार्थियों को यूनीक आईडी कोड जारी करेगा। इस कोड को कक्षा 9 में प्रवेश लेने वाले सभी विद्यार्थियों को यूपी बोर्ड की वेबसाइट पर अग्रिम पंजीकरण करते समय दर्ज करना होगा। यूपी बोर्ड ने अपने ऑनलाइन अग्रिम पंजीकरण फार्म में यूनीक आईडी कोड का कालम इस सत्र में पहली बार शामिल किया है।