Home विदेश साउथ कोरिया पहुंची अमेरिकी सबमरीन तो नॉर्थ कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइल...

साउथ कोरिया पहुंची अमेरिकी सबमरीन तो नॉर्थ कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइल कर डाली टेस्ट

2

नॉर्थ कोरिया

नॉर्थ कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइल को लॉन्च किया है। जिस तरह से अमेरिका की सबमरीन साउथ कोरिया के बंदरगाह पहुंची है उसके विरोध में उत्तर कोरिया ने इन मिसाइल को लॉन्च करके अपनी नाराजगी जाहिर की है।

बता दें कि जो अमेरिकी सबमरीन परमाणु दक्षिण कोरिया पहुंची है वह न्यूक्लियर बैलिस्टिक मिसाइल लॉन्च करने में सक्षम है। अमेरिका की यह सबमरीन चार दशक के बाद यहां पहली बार पहुंची है। बुधवार की सुबह पेयोंग्यांग इंटरनेशनल एयरपोर्ट के करीब तकरीबन 3.30 बजे नॉर्थ कोरिया ने इन दो मिसाइल को लॉन्च किया है। इस मिसाइल ने तकरीबन 550 किलोमीटर तक की उड़ान भरी थी।

जिस तरह से नॉर्थ कोरिया ने दो बैलिस्टिक मिसाइल को लॉन्च किया है उसकी वजह से तनाव काफी बढ़ गया है। ओहायो क्लास बैलिस्टिक मिसाइल सबमरीन यूएसएस केंटकी मंगलवार को बूसान के पोर्ट पहुंची थी। इस दौरान जब अणेरिकी सैनिक ने जानबूझकर ज्वाइंट सिक्योरियी एरिया में टहलने की कोशिश की तो नॉर्थ कोरिया ने अमेरिकी सैनिक को हिरासत में ले लिया।

यूएस इंडो पैसिकिप कमांड की ओर कहा गया है कि हमे मिसाइल लॉन्च की जानकारी है, जिसे नॉर्थ कोरिया ने किया है। इस लॉन्च से फिलहाल हमे किसी भी तरह का कोई अभी कोई खतरा नहीं है, ना ही हमारे सहयोगियों को कोई खतरा है।