Home राजनीति हिमंत बिस्वा सरमा ने बदला ट्विटर बायो, INDIA की जगह लिखा भारत

हिमंत बिस्वा सरमा ने बदला ट्विटर बायो, INDIA की जगह लिखा भारत

6

नई दिल्ली

विपक्षी एकजुटता की बेंगलुरु में मंगलवार को दूसरी बैठक हुई। इस बैठक में इसे नया नाम 'I.N.D.I.A' मिला है। इसके बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपने ट्विटर बायो में 'इंडिया' की जगह अब 'भारत' लिखा है। साथ ही उन्होंने 'भाजपा फॉर भारत' का भी इस्तेमाल किया है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, "अंग्रेजों ने हमारे देश का नाम इंडिया रखा। हमें खुद को औपनिवेशिक विरासत से मुक्त करने का प्रयास करना चाहिए। हमारे पूर्वजों ने भारत के लिए लड़ाई लड़ी और हम भारत के लिए काम करना जारी रखेंगे।"

हिमंत बिस्वा सरमा के पुराने ट्विटर बायो में लिखा था, "असम के मुख्यमंत्री, इंडिया", लेकिन उनके नए बायो में लिखा है, "असम के मुख्यमंत्री, भारत"। हिमंत बिस्वा सरमा का यह कदम तब आया जब 26 विपक्षी दलों के नेताओं ने बेंगलुरु में दो दिवसीय विचार-मंथन के बाद 2024 के लोकसभा चुनावों से पहले अपने महागठबंधन के लिए 'I.N.D.I.A' नाम सामने रखा। विपक्ष के अनुसार, इंडिया का अर्थ है: I – भारतीय, N – राष्ट्रीय, D – विकासात्मक, I – समावेशी, A – गठबंधन।

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, नीतीश कुमार, अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन के अलावा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव उन लोगों में शामिल थे जो दोनों तक चली बैठक का हिस्सा थे।