Home छत्तीसगढ़ बिलासपुर से भोपाल-इंदौर फ्लाइट बंद

बिलासपुर से भोपाल-इंदौर फ्लाइट बंद

5

रायपुर

बिलासा दाई केवटि हवाई अड्डा चकरभाठा बिलासपुर से भोपाल व इंदौर जाने के लिए यात्री नहीं मिलने के कारण फ्लाइट की सेवा को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। यह जानकारी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मानसूत्र सत्र के पहले दिन कांग्रेस विधायक शैलेष पांडेय के द्वारा पूछे गए गए लिखित प्रश्र के जवाब में दिए।

पांडेय ने जानना चाहा कि बिलासा दाई केवटि हवाई अड्डा चकरभाठा बिलासपुर से वर्तमान में कितनी फ्लाइट उड़ान भर रही है और कितनी फ्लाइट को बंद किया गया है? इसके कारण की जानकारी चाही। मुख्यमंत्री ने बताया कि बिलासपुर से वर्तमान में एक फ्लाइट दिल्ली-जबलपुर-बिलासपुर-जबलपुर-दिल्ली, और दिल्ली- प्रयागराज-बिलासपुर- प्रयागराज – दिल्ली सेक्टर के लिए उड़ान भर रही है। दो फ्लाइट बंद किया गया है। उन्होंने बताया कि विमान सेवा प्रदाता एलायंस एयर कंपनी द्वारा बिलासपुर – भोपाल – बिलासपुर आरसीएस फ्लाइट और बिलासपुर-इंदौर-बिलासपुर की सामान्य फ्लाइट को यात्री संख्या कम होने का कारण बताकर बंद कर दिया गया है।

मुख्यमंत्री ने बताया कि बिलासपुर एयरपोर्ट को फोर सी-आईएफआर श्रेणी में विकसित करने की सरकार की योजना है। सरकार ने बिलासपुर एयरपोर्ट उन्नयन के लिए पिछले तीन वर्षों में कुल 28 करोड़ 55 लाख करोड़ की राशि स्वीकृति दी है। उक्त राशि से रनवे, और टर्मिनल भवन के विकास- विस्तार बाउंड्रीवाल और वाच टॉवर के निर्माण कर एयरपोर्ट का थ्री सी-वीएफआर श्रेणी में उन्नयन किया गया है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एयरपोर्ट का थ्री सी- आईएफआर श्रेणी के अनुसार विकास किया जा रहा है। जिसके अंतर्गत एयरपोर्ट में रात्रि उड़ान की सुविधा विकसित करने के लिए लाइटिंग सुविधा के स्थापना का कार्य किया जाना प्रस्तावित है।