Home राज्यों से उत्तर प्रदेश 25 दिन पहले जेल से छूटे हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, बाइक...

25 दिन पहले जेल से छूटे हिस्ट्रीशीटर की गोली मारकर हत्या, बाइक पर आए बदमाशों ने की ताबड़तोड़ फायरिंग

5

बरेली
बरेली जिले के प्रेमनगर थाने के सामने हिस्ट्रीशीटर पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर हत्या कर दी गई। बाइक पर आए तीन बदमाशों ने पीछे से उस पर अंधाधुंध फायरिंग की, जिसमें दो गोली लगने से उसकी मौत हो गई। पुलिस ने एक आरोपी को मौके से ही गिरफ्तार कर लिया है। प्रेमनगर के मोहल्ला नरकुलागंज में रहने वाला अजय बाल्मीकि (28) शनिवार रात करीब साढ़े आठ बजे दोस्त आलमगिरीगंज निवासी लकी के साथ प्रेमनगर थाने से गुजर रहा था। यह इलाका थाना बारादरी क्षेत्र में आता है। लकी ने बताया कि जब वे लोग थाने की ओर से मॉडल टाउन की ओर जाने वाली सड़क पर मुड़े तो पीछे से बाइक पर आए तीन हमलावरों ने अजय की कनपटी से तमंचा सटाकर गोली मार दी।

इससे अजय बाइक से गिर गया और वह हमलावरों को पकड़ने दौड़ा तो उन लोगों ने तमंचों से ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। वहां पर करीब छह-सात राउंड फायरिंग की गई। इसमें से अजय को एक और गोली लगी। इसी बीच वहां पहुंचे थाना प्रेमनगर के एसआई कुशलपाल सिंह ने भागने की कोशिश कर रहे बारादरी के मोहल्ला गंगापुर निवासी हमलावर विनय राजपूत को पकड़ लिया। बाकी दो हमलावर बाइक लेकर भाग निकले। पुलिस ने अजय को जिला अस्पताल भिजवाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस की पूछताछ में विनय ने बताया कि उसने गंगापुर में ही रहने वाले अपने साथी नितिन राजपूत और राहुल राजपूत के साथ यह वारदात की है। एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया कि अजय वाल्मीकि थाना प्रेमनगर का हिस्ट्रीशीटर था। उसके खिलाफ करीब दर्जन भर मुकदमे हैं।

सट्टे के विवाद में हत्या, कई दिन से मिल रही थी धमकी

चेन लूटने के मामले में कुछ दिन पहले ही अजय बाल्मीकि जेल से छूटा था। परिवार वालों का आरोप है कि क्षेत्र में सट्टा कराने वाले लोगों ने ही जेल भिजवाया था। उन लोगों ने खिलाफ अजय ने पुलिस में शिकायत की थी, जिसकी वजह से वे रंजिश मान रहे थे और लगातार धमकी दे रहे थे। शनिवार को भी इस मामले में अजय ने परिवार वालों के साथ एसपी सिटी कार्यालय में पेश होकर शिकायत की थी और शाम को उसकी हत्या कर दी। अजय बाल्मीकि के दोस्त लकी और परिवार वालों ने बताया कि मोहल्ले में सट्टा कराने वाले लोगों से मई में क्रिस्टल बार में कुछ लोगों से झगड़ा हो गया था। इस मामले में अजय बाल्मीकि, अर्जुन बाल्मीकि और लकी के खिलाफ थाना प्रेमनगर में लूट की रिपोर्ट दर्ज हुई थी।

पुलिस ने अर्जुन और लकी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था। बाद में अजय भी सरेंडर करके जेल चला गया था और कुछ दिन पहले ही जेल से छूटा था। मगर इसके बाद से ही दूसरे पक्ष के लोग उसे लगातार धमकी दे रहे थे। इसके चलते वह काफी परेशान था। शनिवार सुबह ही अजय ने अपने परिवार वालों के साथ एसपी सिटी राहुल भाटी के समक्ष पेश होकर शिकायत की थी। इस पर उन्होंने जांच व कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे लेकिन शाम को ही अजय बाल्मीकि की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

सीसीटीवी खंगालने में जुटी पुलिस

घटना के बाद एसपी सिटी राहुल भाटी, सीओ प्रथम श्वेता यादव और प्रेमनगर व बारादरी पुलिस मौके पर पहुंची। वहीं सीओ द्वितीय आशीष प्रताप सिंह और कोतवाली इंस्पेक्टर फोर्स के साथ जिला अस्पताल पहुंचे। आरोपियों की पुष्टि के लिए पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है।

रेकी के बाद मठ चौकी से पीछे लगे थे हमलावर

पुलिस की जांच में सामने आया है कि तीनों हमलावरों ने रेकी के बाद इस वारदात को अंजाम दिया था। मौके से पकड़े गए विनय से पूछताछ में सामने आया है कि वे लोग सिर्फ मोहरा हैं। घटना के असली मास्टरमाइंड दूसरे लोग हैं, पुलिस उनकी जानकारी में जुटी है। पुलिस की पूछताछ में विनय ने बताया कि उन लोगों को अजय बाल्मीकि के घर से निकलते ही सूचना मिल गई थी। इसके बाद वे तीनों लोग मठ चौकी के पास आकर उसके इंतजार में खड़े हो गए। जब अजय और लकी वहां से निकले वे लोग पीछे लग गए और हमला करने का मौका देखने लगे। मगर प्रेमनगर थाने के सामने पहुंचने तक उन लोगों को हमला करने का मौका नहीं मिला। जब अजय और लकी थाना प्रेमनगर के सामने से मॉडल टाउन की ओर जाने वाली सड़क पर मुड़े तो वहां कुछ सन्नाटा था और फिर उन लोगों ने हमला कर दिया। पुलिस ने उसके कब्जे से घटना में प्रयुक्त एक तमंचा भी बरामद किया है।

नहीं बता सका घटना की वजह

पुलिस ने जब विनय से अजय पर हमला करने की वजह पूछी तो वह कोई सटीक कारण नहीं बता सका। इस आधार पर पुलिस का मानना है कि इस घटना का मास्टरमाइंड कोई अन्य व्यक्ति है, जिसके इशारे पर वारदात को अंजाम दिया गया। वहीं, परिवार वाले सट्टा कराने वाले लोगों पर हमला कराने का आरोप लगा रहे हैं। तीनों हमलावर साधारण परिवार से ताल्लुक रखते हैं, जिनमें विनय श्यामगंज में प्लाईवुड की दुकान पर, राहुल बैटरी की दुकान पर और नितिन टॉफी की दुकान पर काम करता है।

एसपी सिटी राहुल भाटी ने बताया, मृतक प्रेमनगर का हिस्ट्रीशीटर था। एक हमलावर को मौके से पकड़ लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अन्य हमलावरों की तलाश के लिए बारादरी और प्रेमनगर पुलिस की टीमें गठित कर दी गई हैं। जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।