Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी, बिहार, उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट, दिल्ली की बढ़ सकती है...

यूपी, बिहार, उत्तराखंड में बारिश का अलर्ट, दिल्ली की बढ़ सकती है मुसीबत; मौसम का हाल

6

नई दिल्ली
बीते कुछ दिनों में पूरे उत्तर भारत बारिश ने तबाही मचाई है। पहाड़ी इलाकों में हुई भारी बारिश की वजह से भूस्खलन और बाढ़ में सैकड़ों लोगों की मौत हो गई। मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के लिए अब भी येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं बाढ़ से जूझ रही राजधानी दिल्ली में शनिवार को हुई बारिश ने मुसीबत बढ़ा दी है। सिविल लाइन्स और लालकिले जैसे इलाके भी जलमग्न हो गए थे। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी फिलहाल बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। यूपी, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश में आज भी हल्की से लेकर मध्यम बारिश तक हो सकती है।

कहां होगी बारिश
स्काइमेट वेदर के मुताबिक अगले 24 घंटे में हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम के पश्चिमी भाग, तटीय ओडिशा, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, कोंकण, गोवा, तटीय कर्नाटक और दक्षिण गुजरात में हल्की से मध्यम बारिश होने का अनुमान है। इसके अलावा ओडिशा, बिहार, लक्षद्वीप, केरल, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली, उत्तरी हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में भी हल्की से मध्य वर्षा हो सकती है।

मौसम विभाग ने उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले तीन-चार दिनों के लिे बारिश का अनुमान लगाया है। हिमाचल प्रदेश में 18 जुलाई तक बारिश का  येलो अलर्ट जारी किया या है। वहीं दोनों राज्यों में पर्यटकों से बेहद सावधान रहने को कहा गया है। भूस्खलन और जलभराव वाले इलाकों से लोगों को दूर रहने को कहा गया है। बारिश और बाढ़ के चलते मुख्य सड़कों पर लोगों का आवागमन बाधित है।

दिल्ली का हाल
राजधानी दिल्ली में यमुना अब भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। हालांकि पिछले दो दिनों के मुकाबले निचले इलाकों से पानी उतरा है। दिल्ली और आसपास के इलाकों में रविवार को भी हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है। ऐसे में आवाजाही का संकट गहरा सकता है।