Home राज्यों से उत्तर प्रदेश बुरी नीयत से लड़की को दबोचा, घर जाकर आरोपी ने खुद लगाई...

बुरी नीयत से लड़की को दबोचा, घर जाकर आरोपी ने खुद लगाई फांसी, इलाके में तनाव का ये भी कारण

3

आगरा
आगरा में थाना सैंया क्षेत्र के एक गांव में किशोरी को गांव के ही एक युवक ने बुरी नीयत से दबोच लिया। किशोरी के शोर मचाने पर वह वहां से भाग निकला। लड़के से बचकर किशोरी घर पहुंची और उसने घटना की जानकारी अपने परिजनों को दी। इससे घबराकर युवक ने घर में फांसी लगा ली। युवक के परिजनों ने उसको फंदे से उतारा। युवक की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे आगरा के हास्पिटल ले गये। मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई।

बताया गया है कि थाना क्षेत्र की गांव निवासी किशोरी शाम सात बजे आवश्यक कार्य से घर से बाहर गयी थी। इसी दौरान गांव के ही युवक ने उसे बुरी नीयत से दबोच लिया। उससे छेड़छाड़ करने लगा। किशोरी ने शोर मचाया। किशोरी को शोर मचाते देख आरोपी युवक भाग निकला। किशोरी ने घर पहुंचकर घटना की जानकारी परिजनों को दी। किशोरी द्वारा अपने परिजनों को जानकारी देने और विवाद बढ़ने के डर से युवक ने घर पर कमरा बन्द कर फांसी लगा ली। परिजनों ने दरवाजा तोड़कर युवक को फंदे से उतारा।
 

युवक की हालत गंभीर होने पर परिजन उसे आगरा के हास्पिटल ले गये। युवक और किशोरी अलग-अलग समुदाय के है। पुलिस ने बताया कि किशोरी के परिजनों ने तहरीर दी है। उन्होंने छेड़छाड़ के मामले में शिकायत दर्ज करवाई है। इस मामले में जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि लड़की का बयान दर्ज किया गया और आरोपी की हालत में सुधार होते ही पूछताछ की जाएगी।

अलग-अलग समुदाय होने के कारण तनाव
मामला थाना क्षेत्र के एक संवेदनशील गांव का है। वहां दोनों समुदायों की मिश्रित आबादी है। अक्सर विवाद होते रहते हैं। अब युवक और किशोरी अलग-अलग समुदाय के हैं। इसलिए छेड़छाड़ और फिर आरोपी युवक के फांसी लगाने के प्रयास से गांव में तनाव के हालात पैदा हो गए। समय रहते पुलिस को सूचना दी गयी। मामला अलग-अलग समुदाय का होने के कारण पुलिस इसे गंभीरता से ले रही है।