Home राजनीति ‘मियां मुसलमान की वजह से सब्जियां महंगी’, हिमंता के बयान पर भड़के...

‘मियां मुसलमान की वजह से सब्जियां महंगी’, हिमंता के बयान पर भड़के औवेसी, कहा- ‘अगर भैंस दूध ना दे…’

4

असम

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने असम में सब्जियों की कीमतों बढ़ने के लिए ''मियां मुसलमान'' व्यापारियों को जिम्मेदार ठहराया है। हिमंता बिस्वा सरमा के इस बयान पर अब AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने पलटवार किया है। हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश में कुछ लोग ऐसे हैं, जो हर चीज का इल्जाम भी मियां जी पर ही लगाते हैं।

बीबीसी हिंदी में छपी असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के बयान को रिट्वीट करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने लिखा, ''देश में एक ऐसी मंडली है जिसके घर अगर भैंस दूध ना दे या मुर्गी अंडा ना दे तो उसका इल्जाम भी मियां जी पर ही लगा देंगे। शायद अपने ''निजी'' नाकामियों का ठीकरा भी मियां भाई के सर ही फोड़ते होंगे। आज कल मोदी जी की विदेशी मुसलमानों से गहरी यारी चल रही है, उन्हीं से कुछ टमाटर, पालक, आलू वाघैराह मांग कर काम चला लीजिए…।''

गुवाहटी में सब्जियों की महंगी कीमत पर पत्रकारों के सवालों पर हिमंता बिस्वा सरमा ने कहा, ''इस वक्त जिन लोगों ने सब्जियों के दाम बढ़ाए हैं, वो लोग मियां व्यापारी हैं। जो ज्यादा दामों पर सब्जियां बेच रहे हैं।'' हिमंता बिस्वा सरमा कहा, ''मियां व्यापारी असमिया से गुवाहाटी में सब्जियों की ज्यादा कीमत वसूल रहे हैं। जबकि गांवों में सब्जियों के भाव कम हैं। अगर असमिया व्यापारी सब्जियां बेचते तो वह कभी अपने लोगों से ज्यादा दाम नहीं लेते।'' बता दें कि असम में बंगाली मूल के मुसलमानों के लिए आम बोलचाल में 'मियां' शब्द का इस्तेमाल किया जाता है। ये लोग ज्यादातर सब्जियों और मछली का बिजनेस करते हैं।