Home खेल बीच मैच में ईशान किशन पर क्यों भड़के थे रोहित शर्मा? मैच...

बीच मैच में ईशान किशन पर क्यों भड़के थे रोहित शर्मा? मैच के बाद खुद किया खुलासा

4

नई दिल्ली

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने डिमिनिका टेस्ट के बाद खुलासा किया कि क्यों वह मैच के दौरान ईशान किशन पर भड़क गए थे। रोहित चाहते थे कि बाएं हाथ का यह खिलाड़ी जितना पहले हो सके अपने टेस्ट करियर का पहला रन बनाए ताकि वह पारी को घोषित कर सके। बता दें, भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 421 रनों पर अपनी पहली पारी घोषित की थी। इसके बाद मेजबानों को 130 रनों पर समेट तीसरे ही दिन मुकाबला अपने नाम किया। इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को पहली पारी में 150 रन पर ऑलआउट किया था। भारत यह मैच पारी और 141 रनों के अंतर से जीतने में सफल रहा।
 

मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा 'मैं बस उसे यह बता रहा था कि पारी घोषित करने के लिए हमारे पास एक-दो ओवर ही है। मैं चाहता था कि ईशान अपना खाता खोले, चाहता था कि वह अपना पहला रन बनाए और फिर हम पारी घोषित करें। मैंने देखा है कि वह हर बार बल्लेबाजी करने के लिए उत्सुक रहता है। यह उसके लिए निराशाजनक हो सकता था।' रोहित पारी घोषित करने के लिए ईशान किशन के खाता खोलने का इंतजार कर रहे थे। किशन ने रोहित शर्मा के गुस्सा करने के बाद 20वीं गेंद पर अपना खाता खोला, अपनी पारी की पहली 19 गेंदें उन्होंने खाली की थी। रोहित शर्मा ने बताया कि अगर वह उनके खाता खोलने से पहले पारी को घोषित कर देते तो यह उनके लिए बेहद निराशाजनक होता।
 

बात भारतीय पारी की करें तो, यशस्वी जायसवाल के 171, रोहित शर्मा के 103 और विराट कोहली के 76 रनों की मदद से भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन पहली पारी पांच विकेट पर 421 रन पर घोषित की। भारत के ने फर्स्ट इनिंग के बाद 271 रनों की बढ़त हासिल की। इसके बाद टीम इंडिया ने मेजबानों को मात्र 130 रनों पर समेट यह मैच अपने नाम किया। इस दौरान आर अश्विन ने दूसरी पारी में 7 विकेट चटकाए, वहीं पूरे मैच में उन्हें 12 सफलताएं मिली।