Home छत्तीसगढ़ आमटी डैम में बह दोनों युवकों के शव बरामद, SDRF की टीम...

आमटी डैम में बह दोनों युवकों के शव बरामद, SDRF की टीम ने खोज निकाला

4

दुर्ग

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में तांदुला नदी पर बने आमटी स्टॉप डैम में बहे दो युवकों का शव 18 घंटे बाद एसडीआरएफ की टीम ने खोज निकाला। सुबह से रेस्क्यू ऑपरेशन में टीम को सफलता मिली है। दुर्ग जिले के अंडा क्षेत्र निवासी यज्ञेश चंद्राकर से मिली जानकारी के मुताबिक नदी में बहे युवक का नाम चुम्मन ठाकुर (29) पिता सतन ठाकुर और शिवम (19) पिता विक्की सोनी था। दोनों अंडा के ही रहने वाले थे। चुम्मन, शिवम और उसके चार दोस्त अंडा से कुछ दूर विनायकपुर के पास तांदुला नदी में बने आमटी स्टॉप डैम की तरफ गए थे।

दुर्ग जिले के विनायकपुर गांव के निकट तांदुला नदी स्थित स्टापडैम में बाइक धो रहे दो युवक नदी में बह गए। जिनकी तलाश में गोताखोरों की टीम लगी हुई है। लेकिन बहे युवकों के संबंध में 16 घंटे बाद भी पतासाजी नहीं चल पाई। दोनों युवक अंडा गांव के ही रहने वाले हैं।

विनायकपुर गांव के निकट तांदुला नदी में हुआ हादसा

घटना दोपहर करीब 1.30 बजे से आसपास हुई। अंडा निवासी चुम्मन ठाकुर (20) और मिथलेश उर्फ शिवम सोनी (19) अपने साथी अजय यादव,विकास ठाकुर, यश यादव,योगराज के साथ नदी घूमने गए थे। चुम्मन अपनी बाइक धोने नदी स्थित स्टापडैम पर चढ़ गया। पैर फिसलते ही चुम्मन बाइक सहित नदी नीचे गिर गया और नदी के तेज बहाव में बहने लगा। उसे बचाने मिथलेश उर्फ शिवम ने नदी में छलांग लगाई लेकिन वह भी तेज बहाव मेंं बह गया।

मौके पर मौजूद युवकों ने घटना की जानकारी आसपास के लोगों को दी। पुलिस को भी घटना से अवगत कराया गया। कुछ ही देर बाद अंडा पुलिस मौके पर पहुंचे और नदी में बहे दोनों युवकों की खोजबीन के लिए गोताखोरों की मदद ली। लेकिन देर शाम तक युवकों की पतासाजी नहीं चल पाई।

अंडा थाना प्रभारी अंबिका प्रसाद ध्रुव ने बताया कि शाम को अंधेरा होने की वजह से तलाशी अभियान को रोक दिया गया। वहीं नदी में तलाशी के दौरान दुर्ग जनपद पंचायत अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख, जनपद सदस्य मनीष चंद्राकर, उपसरपंच अंडा अमित चंद्राकर सहित अन्य ग्रामीण मौजूद थे। नदी में बहे युवक 12वीं उत्तीर्ण थे।