Home राज्यों से उत्तर प्रदेश यूपी सरकार और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बीच करार, CM योगी ने कहा-...

यूपी सरकार और स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बीच करार, CM योगी ने कहा- स्किल और स्केल दोनों बनाएंगे बेहतर

6

 लखनऊ

यूपी में स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के स्टैनफोर्ड बायर्स सेंटर फॉर बायोडिजायन और यूपी की सरकार के मध्य साझेदारी हुई। इसके लिए कार्यक्रम आयोजित हुआ जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल रहे। सीएम योगी की मौजूदगी में दोनों के बीच एमओयू साइन किया गया। इस दौरान सीएम योगी ने इस करार की सराहना की और कहा कि मेडिकल हेल्थ में ये पार्टनरशिप बेहद उपयोगी रहेगी। उन्होंने कई तरह की सलाह देने के साथ मेडिकल संस्थानों के लिए भी कार्यक्रम आयोजन करने के लिए कहा।

बता दें कि स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के स्टैनफोर्ड बायर्स सेंटर फॉर बायोडिजायन ने यूपी की दो प्रतिष्ठित संस्थाओं, लखनऊ में स्थित एसईपीसीआई और गौतम बुध नगर जनपद में जिम्स के साथ मेडिकल फिल्ड में पार्टनरशिप किया है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इससे यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा मिलेगा। इंडो-यूएस सेतो के ग्लोबल फाउंडेशन के साथ मिलकर होने वाली इस पार्टनरशिप के लिए यूपी सरकार की टीम तैयार है और पूरा स्पोर्ट करेगी। सीएम योगी ने कहा कि हमारे पास पोटेंशियल है लेकिन उसको प्रमोट करने और उसको वैश्विक बाजार में प्रस्तुत करने के लिए जो आईडिया होने चाहिए वो अभी भी क्योंकि इनके पास स्केल तो है और उसके अनुसार पोटेंशियल भी है लेकिन स्किल की आवश्यकता है। यूपी के इस स्केल को स्किल को जोड़ने के लिए पार्टनरशिप करने का निर्णय लिया है।

सीएम योगी ने बताया कि यूपी में स्टार्टअप पॉलिसी में सुधार किया गया है। उन्होंने कोरोना काल में हुए काम के बारे में बात करते हुए कहा कि कोरोना काल में मेडिकल विभाग की ओर से बेहतरीन काम हुआ है। इसके बाद यूपी ने इंसेफेलाइटिस पर भी काबू पा लिया है। जो इसी मौसम के दौरान फैलने वाली बीमारी है इससे पहले काफी मौते होती थीं लेकिन उसपर काबू पा लिया गया है। यूपी सरकार ने डब्ल्यूएचओ की टीम के साथ मिलकर काम किया है। इसके अलावा उन्होंने बताया कि मलेरिया, डेंगू और चिकुनगुनिया पर भी काम जारी है।