Home मध्यप्रदेश HRDC की विभागाध्यक्ष नम्रता शर्मा के श्वान ने छात्र को काटा, शुरू...

HRDC की विभागाध्यक्ष नम्रता शर्मा के श्वान ने छात्र को काटा, शुरू हुआ विवाद

3

इंदौर
देवी अहिल्या विवि (डीएवीवी) में मानव संसाधन विकास विभाग (एचआरडीसी) में विभागाध्यक्ष डा. नम्रता शर्मा के पालतू श्वान 'बेटू' को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। दरअसल विभागाध्यक्ष ड्यूटी के दौरान विभाग में अपने श्वान को भी रख रही है। वर्षों से यह सिलसिला जारी है।  एक छात्र पर श्वान ने हमला कर दिया। छात्र अभाविप का कार्यकर्ता भी है। मामले ने अब तूल पकड़ लिया है।

डा. शर्मा विभाग की हेड के साथ गर्ल्स होस्टल की चीफ वार्डन भी है। जर्मन शेफर्ड नस्ल का उनका श्वान होस्टल में उनके आवास से लेकर विभाग तक में साथ ही रहता है। बीते दिनों कुछ छात्राओं ने शिकायत की थी कि होस्टल में श्वान के आतंक से वे परेशान हैं, और तो और होस्टल के मेस और किचन में भी श्वान घूमता है। इससे डर के साथ खाने की गुणवत्ता को लेकर भी शंका बनी रहती है।

दो कर्मचारी सेवा में

इस बीच अब खुलासा हुआ है कि एचआरडीसी विभाग के दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की ड्यूटी ही डा. शर्मा ने बेटू की सेवा में लगा दी है। होस्टल से विभाग तक रोज ये कर्मचारी श्वान को अपनी गाड़ी पर विभाग लाते हैं। दिनभर विभाग में श्वान की मिजाजपुर्सी करना और उसे विवि में घूमाना उनका काम है। गौरव और सुरेश नाम के कर्मचारियों से करवाई जा रही श्वान की सेवा को भी छात्र नेताओं ने मुद्दा बना लिया है।