Home देश हनुमान चालीसा पढ़ी, फिर आरती उतारी और 10 रुपए चढ़ाकर दान पेटी...

हनुमान चालीसा पढ़ी, फिर आरती उतारी और 10 रुपए चढ़ाकर दान पेटी से 5 हजार का कैश ले गया चोर

6

नई दिल्ली
 चोरों का चोरी करने का अजीब मामला सामने आया है। चोरों ने हनुमान मंदिर में चोरी की। मामला हरियाणा के रेवाड़ी से है। हैरानी की बात यह है कि चोर पहले मंदिर में गया और हनुमान चालीसा का पाठ किया। फिर भगवान की आरती उतारी। इसके बाद हनुमानजी की प्रतिमा के सामने 10 रुपए चढ़ाए, हाथ जोड़े और वहां रखे दान पात्र में रखे पैसे चुराकर फरार हो गया। हनुमानजी के मंदिर से दानपात्र तोड़कर चोरी करने की सीसीटीवी में कैद हो गई। घटना धारुहेड़ा कस्बे के विकास नगर स्थित पंचमुखी हनुमान जी के मंदिर की है। रविवार रात चोर मंदिर में घुसा और वहां आकर बैठ गया।

चोर ने पहले मंदिर में रखे दानपात्र के पास बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया और इसके बाद हाथ जोड़कर दीया जलाया और फिर दस रुपए चढ़ाए। चोर ने हनुमान चालीसा पढ़ते-पढ़ते मौका पाकर पहले दानपात्र का ताला तोड़ा। इस दौरान मंदिर खुला हुआ था और श्रद्धालुओं का मंदिर में आना-जाना लगा था, जैसे ही मंदिर में श्रद्धालुओं का आना-जाना बंद हुआ, तो मौका पाकर चोर दान पात्र में रखे 5 हजार रुपए चोरी करके मंदिर से फरार हो गया।
 
इस घटना से अंजान पुजारी भी मंदिर का कपाट बंद करके चला गया। सोमवार सुबह जब पुजारी वापिस लौटा तो दानपात्र का ताला टूटा मिला। जब सीसीटीवी फुटेज खंगाली गई तो पूरी घटना सामने आई। पुजारी ने सेक्टर 6 थाना पुलिस को घटना की सूचना दी। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में लेकर चोर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया है और चोर की तलाश की जा रही है।