Home राज्यों से उत्तर प्रदेश पीएम-सीएम को धमकी से दो जिलों की पुलिस को हैरान कर आराम...

पीएम-सीएम को धमकी से दो जिलों की पुलिस को हैरान कर आराम से सो गया मजदूर, ATS के हत्‍थे चढ़ा

7

देवरिया
गोरखपुर के रहने वाले एक व्यक्ति ने रविवार की रात देवरिया में डायल 112 पर फोन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी। इससे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। एटीएस ने उसे गोरखपुर से पकड़ लिया। सोमवार शाम तक आईबी, एसआईयू और एलआईयू ने भी उससे पूछताछ की। जांच में कोई क्राइम हिस्ट्री नहीं मिली है। पुलिस को आशंका है कि उसने नशे में ऐसा किया है। पुलिस सभी बिंदुओं को खंगाल रही है। गोरखपुर जिले के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के देवड़ार तुला गांव का रहने वाला संजय पुत्र रघुपति खेती और मजदूरी करता है। वह अक्सर देवरिया के भुजौली कॉलोनी में भी मजदूरी करने आता-रहता है।

धमकी देने के बाद फोन बंद कर सो गया
गोरखपुर के रहने वाले संजय ने रविवार की रात देवरिया में डायल 112 पर फोन कर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को जान से मारने की धमकी दी। उसने रविवार की रात 916 बजे डायल 112 पर फोन कर खुद को देवरिया के भुजौली कॉलोनी का रहने वाला अरुण बताते हुए कहा कि उसे रोजगार नहीं मिल रहा है, इसलिए मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को जान से मार देगा। डायल 112 कण्ट्रोल ने इसकी सूचना जिला नियंत्रण कक्ष देवरिया को दी। डीसीआरबी ने इसकी जानकारी कोतवाल दिनेश कुमार मिश्र को दी। कोतवाली पुलिस ने भुजौली कॉलोनी के चौकी इंचार्ज धर्मेद्र सिंह की तहरीर पर अरुण पुत्र अज्ञात के खिलाफ धमकी देने की धारा 507 के तहत केस दर्ज करते हुए छानबीन शुरू कर दी है।

देवरिया से गोरखपुर तक परेशान रही पुलिस
पुलिस की जांच में जिस नंबर से फोन आया था, वह बाद में स्विच ऑफ बताने लगा। इससे पुलिस टीम परेशान हुई। संबंधित मोबाइल की लोकेशन निकाली गई तो वह गोरखपुर जिले के हरपुर बुदहट थाना क्षेत्र के देवड़ार तुला गांव की मिली। इसके बाद पुलिस और एटीएस ने वहां पहुंचकर धमकी देने वाले व्यक्ति को दबोच लिया। उस समय वह मोबाइल बंद कर सो रहा था। छानबीन में पता चला कि मोबाइल पर धमकी संजय कुमार ने अपने बेटे अरुण के नाम पर दी थी। उसका बेटा अरुण कक्षा 11 वीं का छात्र है। पुलिस के अनुसार संजय अक्सर शराब पीता है। आशंका है कि रविवार की रात भी उसने नशे की हालत में ही फोन कर धमकी दी। मामला गंभीर होने के चलते एटीएस गोरखपुर ने भी उससे पूछताछ की।

आठवीं तक पढ़ा है संजय
धमकी देने वाला संजय आठवीं तक पढ़ा है। उसके पिता रघुपति की कुछ समय पूर्व मौत हो गई थी। छानबीन में पाया गया कि वह खेती और मजदूरी करता है। पुलिस की जांच में उसकी कोई क्राइम हिस्ट्री नहीं पाई गई है।

देवरिया के एसपी संकल्‍प शर्मा ने बताया कि एक व्यक्ति ने डायल 112 पर फोन करके धमकी दी थी। उसे रात में ही पकड़ लिया गया। उससे पूछताछ की जा रही है। एटीएस की टीम ने भी जांच की है। अब तक की जांच में उसकी कोई क्राइम हिस्ट्री नहीं मिली है। मामला गंभीर है, इसलिए सभी बिन्दुओं की पड़ताल की जा रही है।