Home देश जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, मुगल रोड खुला

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बंद, मुगल रोड खुला

2

जम्मू
प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश और भूस्खलन के कई सड़कों पर यातायात प्रभावित हुआ है। सोमवार को जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रहा, जबकि मुगल रोड यातायात के लिए खुला रहा।

यातायात पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि एनएच-44 बंद है। हालांकि मुगल रोड और एसएसजी रोड पर यातायात जारी है। उन्होंने कहा कि लोगों को लेन अनुशासन का पालन करने की सलाह दी जाती है।

जम्मू-कश्मीर में लगातार हुई बारिश के कारण शनिवार को राजमार्ग को वाहनों के लिए बंद कर दिया गया था। बारिश के कारण कई भूस्खलन हुए और रामबन जिले में पंथियाल सुरंग और चंबा-सीरी के पास सड़क का एक हिस्सा गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हो गया जिससे हजारों वाहन फंस गए।

यातायात विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण चंबा.सीरी पर चौबीसों घंटे काम कर रहा है और सड़क को शीघ्र ही बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मार्ग को साफ करने में कुछ समय लगेगा। एक बार सड़क चलने योग्य बन जाने के बाद फंसे हुए वाहनों को प्राथमिकता के आधार पर निकाला जाएगा। हालांकि फंसे हुए वाहनों के हटने तक जम्मू या श्रीनगर से किसी भी नए यातायात की अनुमति नहीं दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि भारी मोटर वाहनों के चालकों को सलाह दी जाती है कि वे जम्मू से श्रीनगर तक की यात्रा के लिए मुगल रोड का इस्तेमाल करें। उन्होंने कहा कि प्रशासन राष्ट्रीय राजमार्ग पर जल्द से जल्द यातायात की बहाली सुनिश्चित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है।

यातायात अधिकारियों के अनुसार पुंछ और राजौरी को जोड़ने वाला एतिहासिक मुगल रोड यातायात के लिए खुला है। भारी बारिश के बाद शनिवार और रविवार को मुगल रोड पर भी कई भूस्खलन हुए लेकिन संबंधित एजेंसियों ने सड़क को साफ कर दिया जिससे यात्रियों को राहत मिली। अधिकारियों ने बताया कि अंतिम जानकारी मिलने तक मुगल रोड पर यातायात सुचारू रूप से चल रहा था।