Home राज्यों से उत्तर प्रदेश कांवड़ मार्गों पर गड्ढे मिलें तो मुख्य अभियंताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई,...

कांवड़ मार्गों पर गड्ढे मिलें तो मुख्य अभियंताओं के खिलाफ होगी कार्रवाई, होगी मॉनीटरिंग

2

 मुजफ्फरनगर

लोक निर्माण विभाग के मंत्री जितिन प्रसाद ने शनिवार की शाम को पीडब्ल्यूडी मुख्यालय स्थित तथागत सभागार में विभागीय अधिकारियों से चल रहे कार्यों की प्रगति का ब्यौरा लिया। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिए कि प्रदेश के सभी कांवड़ मार्ग जिन पर श्रद्धालुओं का आना जाना है पूरी तरह समतल रहनी चाहिए। कहीं भी गडढे मिलें तो संबंधित मुख्य अभियंता उसके लिए जिम्मेदार होंगे, कार्रवाई की जाएगी। शाम को हुई इस बैठक में विभाग के प्रमुख सचिव अजय चौहान के साथ ही सभी विशेष सचिव और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

मुख्य अभियंता करेंगे कांवड़ मार्गों की मानीटरिंग
मंत्री जितिन प्रसाद ने प्रमुख कांवड़ मार्ग सहारनपुर-मेरठ होते हुए मुजफ्फरनगर, गोला गोकर्णनाथ-नैमिषारण्य तथा वाराणसी जाने वाले प्रमुख मार्गों का खास जिक्र किया। बैठक से वर्चुअली जुड़े क्षेत्रीय मुख्य अभियंताओं से कहा कि वह कांवड़ मार्गों की लगातार मानीटरिंग करें। खुद निकलकर मार्गों का निरीक्षण करें। जहां भी गड्ढें बने हों उसे तत्काल समतल कराया जाए। सड़कों की पटरियों को भी दुरुस्त किया जाए जिससे कांवड़ लेकर पैदल चलने वाले श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न हो। पूरे सावन इन सड़कों पर विशेष नजर रखी जाए।
 
विकास कार्यों का बजट खर्च करने में तेजी लाने के निर्देश
मंत्री ने विभागीय बजट जारी करने की प्रगति अपेक्षा के मुताबिक नहीं पाए जाने पर नाराजगी जताई। निर्देश दिया कि जहां भी दिक्कतें उसे ठीक कर चालू व नई योजनाओं के लिए बजट की स्वीकृति में तेजी लाई जाए। विकास कार्यों में सुस्ती बर्दाश्त नहीं की जाएगी।