Home खेल चौथे दिन हो जाएगा विनर का फैसला! रोमांचक मोड़ पर एशेज की...

चौथे दिन हो जाएगा विनर का फैसला! रोमांचक मोड़ पर एशेज की लड़ाई, जानिए किसका पलड़ा भारी

2

नई दिल्ली
तीसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने 251 रनों का लक्ष्य रखा है। मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 224 रन ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में 26 रन की बढ़त मिली थी। लिहाजा ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 251 रनों का लक्ष्य रखा है। 224 रनों की जरूरत: तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 27 रन बना लिए हैं। बेन डकेट 18 और जैक क्रॉली नौ रन बनाकर खेल रहे हैं। इंग्लैंड अभी भी लक्ष्य से 224 रन दूर है। लेकिन इंग्लैंड की टीम इस लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में वापसी करना चाहेगी। एक बार फिर सबकी नजरें कप्तान बेन स्टोक्स पर होगी।

ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में ट्रेविस हेड ने सबसे ज्यादा 77 रन बनाने का काम किया। ट्रेविस हेड की इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम 200 से अधिक रन बनाने में कामयाब रही। हेड के अलावा उस्मान ख्वाजा ने 43, मार्नश लाबुशेन ने 33 और मिचेल मार्श ने 28 रन बनाने का काम किया। अब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को अपना दम दिखाना होगा। इंग्लैंड के पास बेहतरीन मौका: इंग्लैंड को 224 रन बनाने हैं और उसके पास पर्याप्त समय है। दो दिन में इंग्लैंड को 224 रन जीतने के लिए बनाने हैं। इंग्लैंड के पास अभी 10 विकेट हाथ में है। लिहाजा इस मुकाबले में फ्रंट सीट पर इंग्लैंड की टीम बैठी हुई है। बारिश के बाद इंग्लैंड के गेंदबाजों ने हेडिंग्ले में कहर बरपाते हुए ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी को जल्द ही समेट दिया था।

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन: जैक क्रॉली, बेन डकेट, हैरी ब्रूक, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), बेन स्टोक्स (कप्तान), मोइन अली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, ओली रॉबिन्सन, स्टुअर्ट ब्रॉड।

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: डेविड वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीवन स्मिथ, ट्रैविस हेड, मिशेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, टॉड मर्फी, स्कॉट बोलैंड।