Home खेल ENG vs AUS वुमेंस एशेज में लगा रोमांच का तड़का, मेजबानों ने...

ENG vs AUS वुमेंस एशेज में लगा रोमांच का तड़का, मेजबानों ने जीती टी20 सीरीज

3

नई दिल्ली

इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार रात बारिश से बाधित तीसरे टी20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर मल्टी फॉर्मेट एशेज सीरीज में रोमांच का तड़का लगा दिया है। दरअसल, पुरुषों की तरह इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की महिला टीमों के बीच भी एशेज सीरीज खेली जाती है, मगर महिला एशेज सीरीज पुरुष एशेज से थोड़ी अलग होती है। पुरुष एशेज सीरीज का फैसला जहां 5 टेस्ट मैचों के आधार पर होता है, तो वहीं महिला एशेज सीरीज मल्टी फॉर्मेट में खेली जाती है।

महिला एशेज का नतीजा टेस्ट, टी20 और वनडे सीरीज के आधार पर निकलता है। मौजूदा सीरीज का एकमात्र टेस्ट मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने जहां बढ़त बनाई थी, वहीं इंग्लैंड ने शनिवार को टी20 सीरीज पर कब्जा कर सीरीज में बराबरी कर ली है। अब इस साल की एशेज सीरीज का फैसला वनडे सीरीज पर निर्भर करेगा। जो टीम तीन मैच की आगामी वनडे सीरीज जीतने में कामयाब रहेगी वो महिला एशेज सीरीज पर कब्जा करेगी।
 
बात इंग्लैंड वुमेंस बनाम ऑस्ट्रेलिया वुमेंस तीसरे टी20 की बात करें तो यह मैच क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स के मैदान पर खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बोर्ड पर 155 रन लगाए थे। इस दौरान कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बैटर 50 रन का आंकड़ा तो नहीं छू पाई, मगर तीन खिलाड़ियों ने 30 रन का आंकड़ा जरूर पार किया।
 
मुकाबले में बारिश की खलल की वजह से इंग्लैंड को 14 ओवर में 119 रनों का टारगेट मिला जिसे टीम ने 13.2 ओवर में 5 विकेट रहते हासिल कर लिया। इसी के साथ इंग्लैंड ने तीन मैच की इस टी20 सीरीज में 2-1 से कब्जा जमाया।