Home राज्यों से मानसून की पहली ही बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, केजरीवाल ने रद्द...

मानसून की पहली ही बारिश से पानी-पानी हुई दिल्ली, केजरीवाल ने रद्द की सभी मंत्रियों-अफसरों की छुट्टी

8

 नई दिल्ली

  राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में हो रही मूसलाधार बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है वहीं जगह-जगह पानी भरने से लोगों की परेशानियों और मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है। सड़कों से लेकर गलियों और अंडरपास तक में जलजमाव है। वहीं बारिश से दिल्ली के हालात खराब होते देख मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार के सभी विभागों के अफसरों की रविवार की छुट्टी कैंसिल कर दी है, इन सभी अधिकारियों को फील्ड पर रहकर व्यवस्थाएं दुरुस्त करवाने का निर्देश दिया है।
 

चुनौतियां बढ़ने पर सरकार एक्शन मोड में आ गई है। सरकार की तरफ से कहा गया कि संबंधित अफसरों को समस्याग्रस्त इलाकों में जाकर निरीक्षण करना होगा और रास्ता सुगम, साफ-सफाई करवाने के लिए कहा है। मेयर और मंत्रियों को भी निरीक्षण करने को कहा जा रहा है।

रविवार को दिल्ली के सभी मंत्री और मेयर समस्याग्रस्त इलाके का निरीक्षण करेंगे और इसके निपटारे भी जल्द से जल्द करने के निर्देश हैं। बता दें कि दिल्ली में 40 साल बाद रिकॉर्ड बारिश हुई है. मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली में रविवार सुबह साढ़े आठ बजे तक 24 घंटे में 153 मिमी बारिश दर्ज की गई है. 1982 के बाद जुलाई में एक दिन में रिकॉर्ड बारिश हुई है।