Home शिक्षा अगर आपको कोई नया ट्वीट पढ़ना हो और आपकी डेली लिमिट खत्म...

अगर आपको कोई नया ट्वीट पढ़ना हो और आपकी डेली लिमिट खत्म हो जाए तो आप क्या करें

1

अगर आप ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं तो आप यह जानते ही होंगे कि ट्विटर ने ट्वीट व्यूइंग डेली लिमिट जारी कर दी है। इसके तहत ट्विटर ने हर दिन ट्वीट देखने की एक लिमिट सेट की है। कंपनी के पूर्व CEO एलन मस्क ने कहा था कि बिना ब्लू टिक के हर दिन 600 ट्विट्स देखे जा सकेंगे। वहीं, जिनका अकाउंट वेरिफाइड है वो 6000 पोस्ट तक हर दिन देख पाएंगे। जिन्होंने हाल ही में ट्विटर पर अकाउंट बनाया है उनके लिए डेली लिमिट 300 होगी। लेकिन अगर आपकी डेली लिमिट खत्म हो जाती है तब आपको क्या करना है, ये हम आपको यहां बता रहे हैं।

यह लिमिट सिर्फ उन लोगों के लिए है जो लोग ट्विटर पर लॉग इन हैं। अगर आपने ट्विटर पर लॉगइन नहीं किया है तो आप कोई भी ट्वीट नहीं देख पाएंगे। जो लोग ट्विटर का ज्यादा इस्तेमाल नहीं करते हैं उन्हें तो कोई असर नहीं पड़ेगा। लेकिन जो इसका ज्यादा इस्तेमाल करते हैं उन पर इस सीमा का असर पड़ सकता है। हालांकि, हम आपको एक ऐसा तरीका बता सकते हैं जो फ्री में डेली लिमिट खत्म होने के बाद भी ट्वीट्स देखने में आपकी मदद कर सकता है। आइए जानते हैं इसका तरीका।

ट्विटर के वेब वर्जन पर आप यह लिमिट लागू नहीं होती है। जिन लोगों को ट्विटर के मोबाइल वर्जन पर एरर मैसेज दिख रहा है वो इसके वेब वर्जन चेक कर सकते हैं। नई लिमिट की बात करें तो Twitter Blue सब्सक्राइबर्स हर दिन 10 हजार तक पोस्ट देख सकते हैं। वहीं, जो अनवेरिफार्ड अकाउंट्स हैं वो 500 पोस्ट तक देख पाएंगे।