Home राज्यों से उत्तर प्रदेश गोरखपुर की कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान घर में नजरबंद, पीएम मोदी के...

गोरखपुर की कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान घर में नजरबंद, पीएम मोदी के दौरे पर विरोध प्रदर्शन का किया था ऐलान

4

 गोरखपुर

गोरखपुर में पीएम के दौरे के दौरान विरोध प्रदर्शन का ऐलान करने के बाद गुरुवार को पुलिस ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष निर्मला पासवान को उनके घर में ही नजर बंद किया है। मीडिया को फोटो और वीडियो जारी करते हुए निर्मला ने बताया कि गुरुवार को उन्हें उप प्रधानमंत्री एवं रक्षा मंत्री रहे बाबू जगजीवन राम की पुण्य तिथि पर जिला कार्यालय पर कार्यक्रम में शामिल होने जाना था लेकिन सुबह से ही पुलिस ने उन्हें हाउस अरेस्ट कर लिया है। कहा कि सरकार, कांग्रेस से भयभीत है। इस तरह की कार्रवाई से कांग्रेसी झुकेंगे नहीं, बल्कि राहुल गांधी के सिपाही सरकार के खिलाफ लड़ेंगे।

उधर, एनएसयूआई पूर्वी उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्‍यक्ष योगेश प्रताप सिंह ने कई मीडियाकर्मियों को वाट्स एप संदेश भेजकर आरोप लगाया कि कल से ही उन्‍हें पुलिस द्वारा परेशान किया जा रहा था। पहले हाउस अरेस्ट किया गया। फिर देर रात 11 बजे के आसपास सहजनवा और गीडा थाना की भारी पुलिस फोर्स ने हिरासत में लेकर रात से ही गीडा थाने में निरुद्ध किया है। अभी भी वहीं हैं। पीसीसी सदस्य और जिला कांग्रेस उपाध्यक्ष तौकीर आलम का भी आरोप है कि छह जुलाई की रात नौ बजे उनके आवास पर पहुंची पुलिस ने उन्‍हें हाउस अरेस्‍ट कर लिया। उन्‍होंने कहा कि सरकार के इस तानाशाहीपूर्ण रवैये से बहुत तकलीफ हुई है।
 
68 स्थानों पर मोदी के स्वागत की तैयारी
वंदे भारत एक्सप्रेस का तोहफा देने के साथ गीता प्रेस के शताब्दी समारोह में शिरकत करने आ रहे पीएम नरेन्द्र मोदी का भाजपाईयों द्वारा जोरदार स्वागत किया जाएगा। एयरपोर्ट से गीता प्रेस के बीच 68 स्थानों पर भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा पीएम का स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी को लेकर भाजपा जिला एवं महानगर इकाई द्वारा सर्किट हाउस में बैठक हुई। क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानन्द राय ने बताया कि पीएम के ऐतिहासिक स्वागत के लिये तैयारी पूर्ण कर ली गयी है। एयरपोर्ट से गीता प्रेस के बीच 68 प्वाइंट बनाये गये हैं। प्रत्येक प्वाइंट पर जिला व महानगर इकाई के तीन से चार पदाधिकारी पांच सौ लोगों के साथ पुष्प वर्षा कर स्वागत करेंगे।

पीएम के रूट से हटाया अतिक्रमण
निगम कर्मियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर गुरुवार विभिन्न सड़कों से अतिक्रमण हटाया। इस दौरान एयरपोर्ट से लेकर कूड़ाघाट, विश्वविद्यालय चौराहा, गणेश चौक, कचहरी चौराहा, रेती रोड, गीता प्रेस रोड से वापस रेलवे स्टेशन तक सड़क के दोनों तरफ अतिक्रमण हटाया। इसके अलावा जीआरडी के सामने बांस बल्ली लगा कर किए जा रहे निर्माण कार्य को भी रोका।