Home शिक्षा कुछ ही घंटों में Threads को मिले 1 करोड़ के पार यूजर्स

कुछ ही घंटों में Threads को मिले 1 करोड़ के पार यूजर्स

4

नई दिल्ली

स्मार्टफोन क्रांति के बाद दुनिया ने सोशल मीडिया और डिजिटल क्रांति देखी है। टेक्नोलॉजी वर्ल्ड में एक से बाद एक नए सोशल मीडिया एप और अन्य एंटरटेनमेंट प्लेटफॉर्म को पेश किया जा रहा है। कई एप को लेकर यूजर्स इतने ज्यादा उत्साही होते हैं कि कुछ ही घंटों में ही करोड़ों लोग उसका इस्तेमाल करना शुरू कर देते हैं। मेटा के नए माइक्रोब्लॉगिंग एप Threads के साथ भी कुछ ऐसी ही पॉपुलैरिटी देखने को मिल रही है। Threads एप को अब तक 5 करोड़ से भी ज्यादा लोगों ने डाउनलोड कर लिया है। वहीं एक करोड़ डाउनलोड्स के लिए एप को कुछ ही घंटों का समय लगा। बता दें कि एक करोड़ डाउनलोड की संख्या को पार करने में ट्विटर को दो साल और फेसबुक को 10 महीने का वक्त लगा था।

Threads ने तोड़े सभी रिकॉर्ड
ट्विटर के प्रतिद्वंदी के रूप में पेश किए मेटा के नए माइक्रोब्लॉगिंग एप Threads ने सबसे तेज डाउनलोडिंग के मामले में सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। Threads एप को 10 मिलियन (1 करोड़) डाउनलोड्स में केवल 7 घंटे का समय लगा और एप को एक दिन में ही 50 मिलियन यानी 5 करोड़ डाउनलोड्स मिल गए हैं। इतने डाउनलोड के लिए ट्विटर को दो साल का समय लगा था। ऐसे में Threads की पॉपुलैरिटी से ट्विटर सकते में आ गया है।

मेटा के सभी एप से आगे निकला Threads
मेटा के अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जैसे व्हाट्सएप, फेसबुक और इंस्टाग्राम को भी Threads ने सबसे तेज डाउनलोडिंग के मामले में पीछे छोड़ दिया है। बता दें कि 1 करोड़ डाउनलोड की संख्या को पार करने में फेसबुक को 10 महीने, इंस्टाग्राम को 2.5 महीने और व्हाट्सएप को करीब एक साल का समय लगा था। जबकि Threads ने केवल 7 घंटे में ही 1 करोड़ डाउनलोड की संख्या को पार कर लिया।

इन एप को 1 करोड़ डाउनलोड में लगा कितना समय?
Threads से पहले ओपनएआई के चैटजीपीटी ने सबसे तेज 10 मिलियन डाउनलोड पार करने का रिकॉर्ड बनाया था। चैटजीपीटी को 10 मिलियन डाउनलोड तक पहुंचने में 5 दिन का समय लगा था। अन्य पॉपुलर एप की बात करें तो 1 करोड़ डाउनलोड की संख्या को पार करने में नेटफ्लिक्स को 3.5 साल और स्पोटिफाई को 5 महीने का समय लगा था।