Home व्यापार वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स ने एक रिपोर्ट में बताया की हेयर कटिंग के...

वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स ने एक रिपोर्ट में बताया की हेयर कटिंग के सबसे ज्यादा रुपये…..

2

नई दिल्ली
 शहरों में एक से बढ़कर एक ब्रांडेड हेयर कटिंग के सैलून खुल रहे हैं। इनमें हेयर कटिंग के अच्छे खासे रेट होते हैं। लेकिन आज हम आपको ऐसे देशों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां हेयर कटिंग के रेट सुनकर आप दंग रह जाएंगे। हेयर कटिंग कराने में ही आपकी पूरी जेब खाली हो जाएगी। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स ने अपनी एक रिपोर्ट जारी की है। इसमें बताया है कि किस देश में लड़कों के हेयर कट के चार्ज कितने हैं। ऐसे कौन से देश हैं जहां लड़कों के हेयर कट के चार्ज सबसे ज्यादा हैं। आइए जानते हैं दुनिया में ऐसे कौन से देश हैं जहां पर हेयर कटिंग के चार्ज सबसे ज्यदा हैं। वहीं भारत में बाल कटवाने के औसतन कितने रुपये लिए जाते हैं।

 

बाल कटवाने में खाली हो जाएगी जेब

नार्वे में हेयर कटिंग के चार्ज 64.60 डॉलर यानी करीब 5325 रुपये हैं। वर्ल्ड ऑफ स्टैटिक्स की जारी रिपोर्ट में ये देश पहले नंबर पर है। इसके बाद जापान का नाम आता है। जापान में लड़कों के हेयर कटिंग के औसतन 56 डॉलर यानी करीब 4616 रुपये लिए जाते हैं। डेनमार्क इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर है। यहां हेयर कटिंग का चार्ज 48.21 डॉलर यानी करीब 3973 रुपये है। स्वीडन इस लिस्ट में चौथे नंबर पर है। यहां पर बाल कटवाने के औसतन 46.13 डॉलर यानी करीब 3967 रुपये देने पड़ते हैं। लिस्ट में पांचवें नंबर पर आस्ट्रेलिया का नाम आता है। यहां पर हेयर कटिंग के लिए 46 डॉलर यानी करीब 3792 रुपयों का भुगतान करना पड़ता है।

यूएसए इस रिपोर्ट में सातवें नंबर पर है। यहां हेयर कटिंग का चार्ज 44 डॉलर यानी करीब 3626 रुपये है। आठवें नंबर पर स्विट्जरलैंड है। यहां पर हेयर कटिंग के लिए 42.96 डॉलर यानी करीब 3542 रुपये देने पड़ते हैं। इस लिस्ट में 9वें नंबर पर फ्रांस का नाम है। फ्रांस में हेयर कटिंग का चार्ज 37.05 डॉलर यानी करीब 3054 रुपये है। साउथ कोरिया इस लिस्ट में 10वें नंबर पर है। यहां पर हेयर कटिंग के लिए 36.94 डॉलर यानी करीब 3045 रुपये खर्च करने पड़ जाते हैं।

भारत कौन से नंबर पर

अगर भारत की बात करें तो यहां पर हेयर कटिंग के लिए 5.29 डॉलर यानी करीब 436 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। भारत इस लिस्ट में 35वें पर है। भारत के बाद इस लिस्ट में पाकिस्तान का नाम है। पाकिस्थान 36वें नंबर पर है। यहां पर बाल कटवाने के लिए औसतन 4.44 डॉलर यानी करीब 365 रुपये खर्च करने पड़ते हैं।