Home मध्यप्रदेश दशमत को अपना मित्र बताते हुए सीएम चौहान बोले की वे...

दशमत को अपना मित्र बताते हुए सीएम चौहान बोले की वे आज से उनके सुदामा हैं…..

4

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी जिले में आदिवासी युवक दशमत को भोपाल में सीएम निवास पर बुलाकर उसके पैर धोए और पानी को माथे पर लगाकर कहा कि उनके साथ घटी घटना पर वे माफी मांगते हैं। दशमत को अपना दोस्त बताते हुए सीएम चौहान ने कहा कि वे आज से उनके सुदामा हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जो घटना घटी, उससे मन बहुत व्यथित है।

सीधी से बुलाए गए दशमत को गुरुवार की सुबह सीएम निवास पहुंचने पर मुख्यमंत्री चौहान ने पैर धोने के बाद उनका शाल और श्रीफल से सम्मान भी किया। दशमत से पारिवारिक जिंदगी की चर्चा करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि मन द्रवित है। जो घटनाक्रम हुआ है उसके लिए वे खुद माफी मांगते हैं। चौहान ने कहा कि घटना के बाद मेरा मन दुखी है क्योंकि मेरे लिए जनता ही भगवान है। यह आपकी पीड़ा बांटने का प्रयास है। सीएम चौहान ने पूछा कि वे घर चलाने के लिए क्या करते हैं? कौन सी योजनाओं का लाभ मिल रहा है।

इस पर दशमत ने बताया कि मंडी में काम करते हैं। बेटी लाड़ली लक्ष्मी है और पत्नी को लाड़ली बहना योजना का लाभ मिल रहा है। बेटी को पढ़ाने की बात इस दौरान उन्होंने कही। मुख्यमंत्री ने कहा कि अब दशमत को कोई दिक्कत नहीं होगी। अब तुम मेरे दोस्त हो। उन्होंने कहा कि जबसे मैंने सीधी की घटना का वीडियो देखा, अंतर्मन अत्यधिक व्याकुल और हृदय पीड़ा से भरा हुआ है। मैं तबसे ही दशमत से मिलकर उनका दु:ख बांटना चाहता था और यह विश्वास भी दिलाना चाहता था कि उनको न्याय मिलेगा। इसके बाद वे दशमत को साथ लेकर स्मार्ट पार्क पहुंचे जहां दशमत के साथ उन्होंने पौधरोपण किया।

सब देख लें… अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: शिवराज
सीएम ने आदिवासी दशमत के पैर धोकर माफी मांगने के बाद पर्सनल ट्विटर एकाउंट पर इसका वीडियो अपलोड किया है जिसमें वे कुर्सी पर बैठाकर दशमत के पैर धोते और पानी माथे पर लगाते दिख रहे हैं। ट्वीट के जरिये सीएम चौहान ने कहा है कि यह वीडियो मैं आपके साथ इसलिए साझा कर रहा हूँ कि सब समझ लें कि मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान है तो जनता भगवान है। किसी के साथ भी अत्याचार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राज्य के हर नागरिक का सम्मान मेरा सम्मान है।

उन्होंने दशमत की पत्नी से भी फोन पर बात की और उनसे भी माफी मांगते हुए कहा कि कोई भी दिक्कत होगी तो वे सीधे बता सकती हैं। गौरतलब है कि बुधवार को आरोपी का घर तोड़ने के बाद भी सीएम आॅफिस से ट्वीट किया था कि ‘एनएसए लगा दिया गया है, बुलडोजर भी चला दिया गया है और अगर जरूरत पड़ी तो मामा जी अपराधियों को 10 फुट जमीन के नीचे भी गाड़ देंगे। मामाजी का संदेश साफ है, इसलिए गलत मंशा वालों मध्यप्रदेश में अपराध करने से पहले 10 बार सोच लेना।