Home खेल टीम इंडिया में नहीं हुआ रिंकू का चयन तो भड़के फैंस, धोनी...

टीम इंडिया में नहीं हुआ रिंकू का चयन तो भड़के फैंस, धोनी संग तुलना करते हुए कह दी ये बात

15

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार रात नए चीफ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई में वेस्टइंडीज दौरे पर खेले जाने वाली 5 मैच की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया। रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को पीछे छोड़ इस बार युवा खिलाड़ियों के साथ टीम तैयार की गई है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में हार्दिक पांड्या टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे, वहीं यशस्वी जायसवाल और तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों का पहली बार टीम इंडिया में चयन हुआ है। इस स्क्वॉड को देखने के बाद फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट काफी खुश है कि टीम इंडिया युवा खिलाड़ियों के साथ नई शुरुआत कर रही है, मगर रिंकू सिंह का चयन ना होने से वह काफी निराश भी हैं।
 
दरअसल, इस भारतीय स्क्वॉड में एकमात्र कमी फिनिशर की नजर आ रही है। अगर रिंकू का चयन इस टीम में हो जाता तो शायद यह कमी भी पूरी हो जाती। रिंकू ने आईपीएल 2023 में अपनी फिनिशिंग स्किल से हर किसी को प्रभावित किया है। वह मिडिल ऑर्डर में पारी को बुनाने के साथ मैच को खत्म करना अच्छे से जानते हैं।

रिंकु सिंह के आईपीएल 2023 की परफॉर्मेंस पर नजर डालें तो, सीजन-16 में खेले 14 मुकाबलों में उनके बल्ले से लगभग 60 की औसत और 150 के स्ट्राइक रेट के साथ 474 रन निकले थे। इस दौरान रिंकू ने 4 बार 50 रन का आंकड़ा भी पार किया था। यश दयाल के खिलाफ आखिरी ओवर में उनके वो 5 छक्के तो अगले कुछ सालों तक याद रखे जाएंगे। ऐसे में जब रिंकू को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली तो फैंस ने अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दी। किसी ने रिंकू की तुलना धोनी से की तो किसी ने इसे टीम इंडिया के लिए घाटा बताया।
 
भारत की टी20 टीम: ईशान किशन (विकेटकीपर), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, सूर्य कुमार यादव (उपकप्तान), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, अवेश खान, मुकेश कुमार।