Home मध्यप्रदेश पेशाब कांड पर पीड़ित आदिवासी बोला जो हो गया वो हो गया,...

पेशाब कांड पर पीड़ित आदिवासी बोला जो हो गया वो हो गया, ‘मुख्यमंत्री के पास आए अच्छा लगा’…..

3

भोपाल

मध्य प्रदेश के सीधी पेशाब कांड के पीड़ित आदिवासी शख्स ने राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से हुई मुलाकात के बाद अपनी बात रखी है। मीडिया से बातचीत में पीड़ित ने कहा, 'मुख्यमंत्री पास आए अच्छा लगा। मुख्यमंत्री ने फोन लगाकर हमारे परिवार से बातचीत की है, हमको यही अच्छा लगा। साहब से मिलकर अब जा रहे हैं घर। जब उनसे यह पूछा गया कि उस दिन क्या हुआ था और आरोपी ने क्यों ऐसा घिनौना काम किया?

तब इसपर पीड़ित ने कहा कि अब क्या बताऊं, जो हो गया वो हो गया।' इस मामले में गुरुवार को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पेशाब घटना के पीड़ित युवक के पैर धोए और उससे माफी मांगी। चौहान ने कहा कि वह इस घटना से दुखी हैं। उन्होंने भोपाल में मुख्यमंत्री आवास पर फर्श पर बैठकर आदिवासी युवक दशमत रावत के पैर धोए। उन्होंने युवक को 'सुदामा' बुलाया और कहा,'अब तुम मेरे मित्र हो।' एक अधिकारी ने बताया कि इस दौरान चौहान ने उसके साथ विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा की, खासकर यह जानने के लिए कि विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उस तक पहुंच रहा है या नहीं।

इससे पहले जब मीडिया ने पीड़ित आदिवासी शख्स की पत्नी से बातचीत की थी तब उन्होंने कहा था कि गलत हुआ है तो सजा मिलनी चाहिए। पीड़ित की पत्नी ने बताया था कि उन्होंने रात के वक्त अपने पति की तलाश की थी लेकिन वो नहीं मिले। बाद में उन्हें इस बात की जानकारी हुई थी। पीड़ित की पत्नी ने यह भी कहा था कि उन्हें पुलिस या फिर किसी और ने परेशान नहीं किया।

बता दें कि सीधी जिले में आदिवासी व्यक्ति पर पेशाब करने के आरोपी प्रवेश शुक्ला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। एक अधिकारी ने पहले कहा था कि आरोपी शुक्ला के खिलाफ कड़े राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत कार्रवाई भी शुरू की गई है। घटना का एक वीडियो मंगलवार को सोशल मीडिया पर सार्वजनिक हुआ, जिसके बाद पुलिस ने शुक्ला के खिलाफ मामला दर्ज किया।