Home खेल इंग्लैंड वुमेंस ने हाईस्कोरिंग टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर एशेज सीरीज...

इंग्लैंड वुमेंस ने हाईस्कोरिंग टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर एशेज सीरीज में लगाया रोमांच का तड़का

3

नई दिल्ली

इंग्लैंड वुमेंस और ऑस्ट्रेलिया वुमेंस के बीच बुधवार रात एशेज 2023 का दूसरा टी20 मैच द ओवल में खेला गया। इस हाईस्कोरिंग एनकाउंटर में मेजबानों ने कंगारुओं को 3 रनों से धूल चटाकर खुद को सीरीज में जिंदा रखा है। दरअसल, पुरुषों की तरह महिलाओं के बीच भी एशेज सीरीज खेली जाती है, मगर इसका फॉर्मेट थोड़ा अलग होता है। पुरुषों में एशेज सीरीज टेस्ट मैच के रूप में खेली जाती है जिसमें फैसला 5 मैचों के आधार पर होते हैं। मगर वुमेंस क्रिकेट में टेस्ट मैच तो एक ही होता है, मगर इसके बाद टी20 और वनडे सीरीज भी खेली जाती है। इन तीनों सीरीज में जो टीम दो सीरीज जीतने में कामयाब रहती है वो एशेज पर अपना कब्जा जमाती है। ऑस्ट्रेलिया ने एकमात्र टेस्ट जीतने के बाद पहले टी20 पर भी कब्जा जमाया था ऐसे में इंग्लैंड के लिए दूसरा टी20 बेहद महत्वपूर्ण था।

इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। डेनियल वायट की 76 रनों की तूफानी पारी के दम पर इंग्लैंड की टीम ने बोर्ड पर 9 विकेट के नुकसान पर 186 रन लगाए थे। वायट के अलावा कोई भी इंग्लिश बैटर 25 रन का आंकड़ा पार नहीं कर पाई थी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए सदरलैंड ने सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए थे।

इस स्कोर का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को सलामी बैटर एलिसा हीली (37) और बेथ मूने (22) ने तूफानी शुरुआत तो दी, मगर मिडिल ऑर्डर का साथ ना मिलने की वजह से टीम 183 के स्कोर तक ही पहुंच पाई। एलिस पेरी ने जरूर एक छोर पर खूंटा गाड़ते हुए 27 गेंदों पर 51 रन बनाए, मगर उन्हें दूसरे छोर से किसी का साथ नहीं मिला।

इंग्लैंड को अगर एशेज सीरीज में आगे भी खुद को जिंदा रखना है तो तीसरे टी20 में मेहमानों को धूल चटानी होगी। अगर इंग्लैंड अगला टी20 मैच हार जाता है तो ऑस्ट्रेलिया एशेज 2023 पर अपना कब्जा जमा लेगा। वहीं इंग्लैंड की जीत से फैसला वनडे सीरीज के आधार पर निकलेगा।