Home खेल BCCI के नए चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर को मिलेगी तीन गुना ज्यादा...

BCCI के नए चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर को मिलेगी तीन गुना ज्यादा सैलरी, जानिए कितनी है ये रकम

6

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम के नए चीफ सिलेक्टर अजित अगरकर के सामने यह पोस्ट स्वीकार करने से पहले कुछ चिंताएं मौजूद थी। अगरकर भारत के पूर्व तेज गेंदबाज रहे हैं, जिन्होंने संन्यास के बाद नियमित तौर पर कमेंट्री की है। अगरकर आईपीएल में कोचिंग का काम भी करते रहे हैं। अगरकर के लिए बीसीसीआई चीफ सिलेक्टर की पोस्ट को स्वीकार करना सम्मान की बात थी, लेकिन सैलरी की समस्या सामने आ रही थी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पुरुष सीनियर क्रिकेट चयन समिति के अध्यक्ष को एक करोड़ रुपए सालाना का वेतन देता रहा है। अगरकर कोचिंग, क्रिकेट कमेंट्री आदि से इतना कमा लेते हैं कि वह 1 करोड़ से काफी ज्यादा बैठता है।

इसलिए बीसीसीआई अगरकर जैसे प्रतिष्ठित खिलाड़ी को सीनियर मेंस क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर के तौर पर नियुक्त करने के लिए उत्सुक था और उसने सैलेरी हाइक का भी वादा किया था। क्रिकबज के अनुसार यह सैलरी एक करोड़ से बढ़कर ₹3 करोड़ हो गई है। यह भारतीय क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर की सैलरी है। चयन समिति में चीफ सिलेक्टर के अलावा अन्य सदस्य भी होते हैं, जिनकी सैलरी भी बढ़ेगी। लेकिन यह कितनी होगी, इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है।

इससे पहले बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया था कि वीरेंद्र सहवाग जैसे खिलाड़ी को चीफ सिलेक्टर इसलिए नहीं बनाया जा सकता क्योंकि इसके लिए बहुत बड़ी रकम सैलरी के तौर पर खर्च करनी होगी। हालांकि बीसीसीआई अधिकारी ने कहा था कि सहवाग बड़े खिलाड़ियों को लेने के लिए क्रिकेट बोर्ड 5 करोड़ खर्च करने के लिए भी तैयार है।
 

काफी 'बज' के बावजूद सहवाग ने इस पोस्ट के लिए आवेदन नहीं किया। लेकिन अगरकर का नाम जब सामने आया तो यह तय माना जा रहा था कि वही इस रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। अजित अगरकर लंदन में हैं, इसलिए माना जा रहा है कि उनका इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी कमेटी ने वर्चुअल तौर पर लिया है। अजित की नियुक्ति 4 जुलाई को हुई है। इस नियुक्ति के बाद अगरकर के सामने एक बड़ा टास्क वेस्टइंडीज दौरे खेली जानी वाली पांच मैचों की टी20 टीम का चयन करना है। फिलहाल मौजूदा क्रिकेट चयन समिति के सदस्य नए चीफ के साथ मिलकर यह टीम चुनेंगे।