Home खेल हम सब एक ही पेड़ के…विराट कोहली ने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले...

हम सब एक ही पेड़ के…विराट कोहली ने वेस्टइंडीज सीरीज से पहले शेयर कीं 2 रहस्यमयी पोस्ट

2

नई दिल्ली
भारतीय टीम फिलहाल वेस्टइंटीज दौरे पर है। भारत और वेस्टइंडीज की टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में टक्कर होगी। दोनों टीमों के बीच 12 जुलाई से दो टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है। भारतीय टीम वर्ल्ड कप टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल गंवाने के एक महीने बाद कोई मैच खेलेगी। वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज शुरू होने से पहले भारत के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली ने 2 रहस्यमयी पोस्ट पोस्ट शेयर की हैं। कोहली ने मंगलवार को इंस्टा स्टोरी पर यह पोस्ट साझा कीं। उनकी एक पोस्ट एकता तो दूसरी तुलना को लेकर है।

कोहली ने बौद्ध भिक्षु थिच नहत हान का कोट साझा किया, जिसमें लिखा है, ''हम सब एक ही पेड़ के पत्ते हैं। हम सब एक ही समुंदर की लहरें हैं।'' उन्होंने इसके अलावा दार्शनिक जे कृष्णमूर्ति की किताब फ्रीडम फ्रॉम द नोन से कुछ हिस्सा शेयर किया। कोहली ने लिखा कि अगर आप अपनी तुलना दूसरे से नहीं करते हैं तो आप वही रहेंगे जो आप हैं। तुलना के जरिए आप इवॉल्व होने, आगे बढ़ने, ज्यादा इंटेलिजेंट, ज्यादा ब्यूटीफुल बनने की उम्मीद करते हैं, लेकिन क्या आप ऐसा करेंगे? फैक्ट यह है कि आप क्या हैं और तुलना करके आप उस तथ्य को खंडित कर रहे हैं जो एनर्जी की बर्बादी है। बगैर किसी तुलना के देखना कि आप वास्तव में क्या हैं, उससे आपको जबरदस्त एनर्जी मिलती है।
 
गौरतलब है कि कोहली ने आईपीएल 2023 में आरसीबी और एसएसजी के मैच के दौरान हुई कंट्रोवर्सी बाद से अब तक कई रहस्यमयी पोस्ट शेयर की हैं। उन्होंने डब्ल्यूटीसी फाइनल खत्म होने से एक दिन पहले और उसके बाद भी इसी तरह की पोस्ट साझा की। उन्होंने फाइनल के बाद लिखा, ''मौन महान शक्ति का स्रोत है।'' वहीं, कोहली ने कुछ दिन पहले स्पिरिचुअल टीचर रूपर्ट स्पाइरा का एक फेमस कोट शेयर किया, जिसमें लिखा था, ''प्रेम हमारे साझा अस्तित्व की पहचान है। आप वो खुशी हैं जो आप चाहते हैं।''