Home छत्तीसगढ़ एमआर की हत्या ,आरोपित गिरफ्तार

एमआर की हत्या ,आरोपित गिरफ्तार

1

रायपुर

एक ओर पुलिस दावा कर रही है कि राजधानी में अपराध का ग्राफ घट गया है उधर रायपुर में एक एमआर युवक की हत्या हो गई। टिकरापारा के मछली बाजार के पास पड़ोस में ही रहने वाले एक युवक ने त्रिशूल नुमा थारदार हाथियार से उसकी जान ले ली। इस मामले में पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

इस वारदात में मारे गए युवक का नाम कंचन मल है। मूलत: बंगाल का रहने वाला कंचन यहां अपने माता-पिता के साथ रहता था। कंचन एक मेडिकल एजेंसी में काम करता था। उसके पिता फूल का दुकान हैं। 22 साल के दीपक नामदेवे के साथ कंचन का 1 साल पुराना झगड़ा था । झगड़े का बदला लेने के चक्कर में ही हत्या की गई। पूछताछ में दीपक ने पुलिस को बताया है कि पिछले साल दुर्गा विसर्जन के वक्त दोनों के बीच विवाद हुआ था।

आरोपी दीपक ने कहा कि कंचन मुझे घूर-घूर कर देखा करता था। रात को आरोपी जब घर लौट रहा था तो मंदिर के पास उसे कंचन मिल गया दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इतने में आरोपी दीपक ने कंचन पर चाकू से वार कर दिया।नंदी चौक मछली बाजार के पास मंदिर के चबूतरे में आरोपी दीपक ने कंचन पर अटैक किया । बुरी तरह से जख्मी कंचन खुद को बचाने के लिए गलियों में भागता रहा और पीछे धारदार हथियार लेकर दीपक उसे दौड़ाता रहा। कंचन बुरी तरह से जख्मी होकर अपने एक पड़ोसी के चौखट पर जाकर बैठ गया । जहां फिर से दीपक ने उस पर वार किया।

देर रात शोर-शराबा सुनकर आसपास के लोग भी जमा हुए यह देखकर दीपक भाग चुका था। फौरन स्थानीय लोग कंचन को अस्पताल लेकर गए जहां उसकी मौत हो गई । स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के बाद पुलिस ने दीपक को गिरफ्तार किया । दीपक एग रोल सेंटर चलाता है । मोहल्ले में होने वाले पुराने झगड़ों में शामिल रहा है। अब इसके खिलाफ धारा 302 के तहत एफआईआर दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।