Home विदेश जॉनी बेयरेस्टो की स्टंपिंग को PM ऋषि सुनक ने बताया खेल भावना...

जॉनी बेयरेस्टो की स्टंपिंग को PM ऋषि सुनक ने बताया खेल भावना के खिलाफ

4

नई दिल्ली

ब्रिटिश प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने सोमवार को लॉर्ड्स में खेले गए एशेज सीरीज के दूसरे मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों पर एक मौखिक बाउंसर डाला। पीएम सनक के प्रवक्ता ने संवाददाताओं से कहा, जॉनी बेयरस्टो की विवादास्पद डिसमिसल खेल की भावना के अनुरूप नहीं थी। जॉनी बेयरेस्टो को ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने स्टंप आउट किया था। ये मैच का एक बड़ा टर्निंग प्वाइंट रहा।  

इस पूरे मामले में पर पीएम ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने कहा, "प्रधानमंत्री (इंग्लैंड के कप्तान) बेन स्टोक्स से सहमत हैं, जिन्होंने कहा था कि वह ऑस्ट्रेलिया की तरह कोई मैच नहीं जीतना चाहेंगे।" शनिवार को लॉर्ड्स पवेलियन में प्रिंस विलियम के साथ एक उत्सुक क्रिकेट प्रशंसक की तरह मैच देखने पहुंचे सुनक ने मैरीलेबोन क्रिकेट क्लब के सदस्यों द्वारा आस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ लॉन्ग रूम में हुए दुर्व्यवहार की भी निंदा की।
 

प्रवक्ता ने कहा, "उनका (PM ऋषि सुनक) मानना है कि यह सही है कि एमसीसी ने खराब व्यवहार के आरोपी सदस्यों को निलंबित करने के लिए त्वरित कार्रवाई की है।" सुनक का मानना था कि जब ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर नाथन लियोन शनिवार को बल्लेबाजी के लिए आए तो एमसीसी सदस्यों द्वारा उनका खड़े होकर स्वागत किया जाना खेल की भावना के अनुरूप था। हालांकि, इस पर कोई प्रोटेस्ट सरकार की तरफ से नहीं होगा।

गौरतलब है कि जब 1932-33 की एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने बॉडीलाइन टेक्टिक्स पर सवाल उठाए थे तो खूब बवाल हुआ था। उस समय ऑस्ट्रेलिया ने लगातार हो रही शॉर्ट पिच गेंदबाजी पर सवाल उठाए थे। उस दौरान कोई भी नियम शॉर्ट पिच गेंदबाजी को लेकर नहीं था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने उस मसले को खेल भावना के खिलाफ बताया था। सुनक ने कप्तान बेन स्टोक्स की पारी भी तारीफ की।