Home खेल बेन स्टोक्स को लेकर नासिर हुसैन का हैरान करने वाला दावा, बोले-...

बेन स्टोक्स को लेकर नासिर हुसैन का हैरान करने वाला दावा, बोले- मैंने कोई भी इंग्लैंड का क्रिकेटर…

5

नई दिल्ली
ऑस्ट्रेलिया ने लॉर्ड्स टेस्ट जीतकर एशेज सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में 43 रन से विजयी परचम फहराया। इंग्लैंड की टीम 373 रन का टारगेट चेज करने में नाकाम रही। हालांकि, लॉर्ड्स टेस्ट में इंग्लैंड के लिए सबसे सकारात्मक बात कप्तान बेन स्टोक्स का बल्ले से दमदार प्रदर्शन रहा। स्टोक्स ने मुश्किल हालात में  214 गेंदों में 155 रन की पारी खेली। उन्होंने 9 चौके और छक्के ठोके। स्टोक्स पांचवें दिन जब तक क्रीज पर रहे ऑस्ट्रेलियाई खेमा टेंशन में रहा। स्टोक्स भले ही अपनी टीम की हार टालने में सफल नहीं हुए लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने फिर भी उनके कसीदे पढ़े हैं।

हुसैन ने स्टोक्स को लेकर एक हैरान करने वाला दावा किया है। उनका कहना है कि इंग्लैंड का कोई भी क्रिकेटर स्टोक्स से ज्यादा प्रतिस्पर्धी नहीं। हुसैन ने डेली मेल के लिए अपने कॉलम में लिखा कि मैंने अपने समय में स्टोक्स से अधिक प्रतिस्पर्धी इंग्लैंड का क्रिकेटर नहीं देखा है। यह भी अमेजिंग है कि जब सभी फील्डिर बाउंड्री पर होते हैं तो वह कई बार इस तरह के हालात में गेंद को बल्ले के बीच से बाहर भेजते हैं। अगर वह ऐसा नहीं करते तो गैप में से निकाल देते हैं।
 
उन्होंने कहा कि कुछ लोगों के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बाउंड्री रोकने की रणनीति बनाई और उन्हें स्कोर करने से रोक दिया। लेकिन जैसा कि हमने चार साल पहले लीड्स में देखा, स्टोक्स उन क्रिकेटरों में से एक हैं, जो बहुत पावरफुल हैं और प्लेसमेंट बहुत अच्छा है तो ऐसे में रणनीति से उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता। हुसैन ने आगे कहा कि स्टोक्स ने रविवार (पांचवें दिन) को ड्रेसिंग रूम में अपने साथी खिलाड़ियों को दिखाया कि इंग्लैंड टीम के लिए खेलना क्या होता है और उस तरह की स्थिति में मेरे समय में उनसे बेहतर कोई क्रिकेटर नहीं है। उन्होंने ऐसा कई बार किया है। उन्होंने वर्ल्ड कप फाइनल, टी20 वर्ल्ड कप फाइनल  हेडिंग्ले में चार साल पहले कमाल किया। वहीं, रविवार को भी उल्लेखनीय प्रदर्शन किया।