Home मध्यप्रदेश माँ स्व. जानकी देवी से भारतीयता के संस्कार और उत्तम शिक्षा मिली...

माँ स्व. जानकी देवी से भारतीयता के संस्कार और उत्तम शिक्षा मिली : मुख्यमंत्री चौहान

3

मुख्यमंत्री श्रद्धांजलि सभा में हुए शामिल

भोपाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलार समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष दिलीप सूर्यवंशी और उद्योगपति दीपक सूर्यवंशी की माता जी स्व. जानकी देवी सूर्यवंशी की श्रद्धांजलि सभा में श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। पूर्व मुख्यमंत्री सुउमा भारती और मुख्यमंत्री चौहान की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह चौहान भी उपस्थित थी।

मुख्यमंत्री चौहान ने स्व. श्रीमती जानकी देवी सूर्यवंशी का स्मरण करते हुए कहा कि वर्ष 1977 में मेरा माँ से सम्पर्क हुआ था। माँ से मुझे भारतीयता के संस्कार और उत्तम शिक्षा मिली। उन्होंने अपने दोनों बेटों की तरह हृदय से मुझे प्यार दिया और पुत्र की तरह मेरा ध्यान रखा। माँ के स्वर्गवास से मेरे मन में सूनापन और खालीपन है। मुझे उनसे निश्चल और शुद्ध प्रेम प्राप्त होने का सौभाग्य मिला है। माँ अद्भुत थी, ऐसी माँ सौभाग्य से ही मिलती हैं। मेरे उनसे आत्मीयता के रिश्ते रहे। उनके चरणों में आदरांजलि अर्पित कर प्रणाम करता हूँ। शरीर क्षणभंगुर है। आत्मा अजर-अमर है। माता जी सदैव अमर रहेंगी।

पूर्व मुख्यमंत्री सुउमा भारती ने कहा कि माँ जानकी देवी गरिमामयी और आदर्श नारी और आकर्षक व्यक्तित्व की धनी थी। उनकी याद सदा बनी रहेगी। श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में परिजन, जन-प्रतिनिधि और उद्योगपति उपस्थित रहे।