Home छत्तीसगढ़ बैठक में शराब के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का आक्रोश, गली –...

बैठक में शराब के खिलाफ फूटा ग्रामीणों का आक्रोश, गली – कूचों में घूम कोचियो को दी चेतावनी

2

रायपुर.
अवैध शराब बिक्री से त्रस्त ग्राम असौंदा के ग्रामीणों का आक्रोश इसके खिलाफ मोर्चा खोलने की रणनीति बनाने के लिये आयोजित बैठक में फूट पड़ा। इस आक्रोश को आसपास के ग्रामों के मौजूद उन ग्राम प्रमुखों का भी समर्थन मिला जिनके ग्राम के ग्रामीण यहां के सड़क मार्ग से गुजरते हैं और उन्हें इसकी वजह से अशोभनीय हरकतों का सामना करना पड़ता है। बैठक में असौंदा से लगे ग्राम मुड़पार व बिठिया में भी अवैध शराब बिक्री की बात सामने आयी। बैठक के तुरंत बाद असौंदा के महिलाओं व पुरुषों ने ग्राम प्रमुखों के साथ गांव के गली – कूचों में घूम इस अवैधानिक कृत्य में लिप्त तत्वों को इस अवैधानिक कृत्य से तौबा कर लेने की चेतावनी देते हुये ग्रामीण फरमान की अवहेलना करने पर ग्रामीण व्यवस्था के साथ – साथ प्रशासनिक कार्यवाही का भी सामना करने तैय्यार रहने के लिये आगाह किया। प्रतिदिन रैली निकाल चौकसी का भी निर्णय असौंदा के ग्रामीणों ने लिया है।

ज्ञातव्य हो कि मंदिर हसौद से कोसरंगी व रायपुर से खरोरा सड़क मार्ग को जोड?े वाली अमेरी से माठ सड़क पर पड?े वाले ग्राम असौंदा में मुख्य सड़क मार्ग सहित ग्राम के भीतर जगह – जगह बिक रहे अवैध शराब की वजह से व्याप्त हो रहे अशांति से ग्रामीणों में गुस्सा व्याप्त तो था ही, इस मार्ग से गुजरने वाले आसपास के ग्रामीणों की परेशानियों को देख इन ग्रामों के ग्राम प्रमुखों ने भी असौंदा के पंचायत प्रतिनिधियों सहित ग्राम प्रमुखों पर भी अवैध शराब बिक्री रूकवाने लगातार दबाव बना रहे थे। इसी के परिप्रेक्ष्य में सरपंच राजेश साहू ने ग्रामीणों से मशविरा कर बीते रविवार को ग्रामवासियों सहित आसपास के ग्राम प्रमुखों की बैठक आहूत की थी।

सरपंच साहू ने बैठक आयोजित करने के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। आमंत्रित जनप्रतिनिधियों ने निकटतम ग्राम तुलसी, सोनभ_ा, अमेरी, संकरी, कठिया, टेकारी, बुड़ेनी आदि में अवैध शराब बिक्री पर अंकुश लगे रहने की जानकारी दी।  बिठिया व मुड़पार के सरपंच ने शासन – प्रशासन के ध्यानाकर्षण के बाद भी अपने ग्राम में अवैध शराब बिक्री न थमने की जानकारी देते हुये शराब विरोधी मुहिम में शामिल होने सहमति दशार्यी व असौंदा के अभियान को पूर्ण समर्थन देने की घोषणा की। क्षेत्रीय जनपद सदस्य सुरेन्द्र वर्मा ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के 6 में से 3 ग्राम असौंदा, मुड़पार व बिठिया में शराब बिकने की पुष्टि करते हुये शराब विरोधी मुहिम में सक्रिय सहयोग का आश्वासन दिया।