Home राजनीति NCP ने अजित पवार समेत 9 विधायकों के खिलाफ दायर की अयोग्यता...

NCP ने अजित पवार समेत 9 विधायकों के खिलाफ दायर की अयोग्यता याचिका, ECI को भी लिखा पत्र

5

महाराष्ट्र
महाराष्ट्र में रविवार को अजित पवार ने एनसीपी से बगावत के बाद मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। अजित पवार ने बीजेपी-शिवसेना गठबंधन में शामिल हो गए। उनके साथ आठ विधायकों ने भी एकसाथ सरकार में शामिल हो गए। इस बीच एनसीपी ने अपने नौ विधायकों के खिलाफ विधानसभा अध्यक्ष राहुल नार्वेकर के पास अयोग्यता याचिका दायर की है। एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हमने विधानसभा अध्यक्ष के पास अयोग्यता याचिका दायर की है और हम जल्द से जल्द इसकी हार्ड कॉपी भेजेंगे। यह अयोग्यता याचिका नौ नेताओं के खिलाफ दायर की गई है।

NCP ने 9 विधायकों के खिलाफ दायर की अयोग्यता यायिका
उन्होंने आगे कहा कि बगावत करने वाले नेताओं ने किसी को सूचित नहीं किया कि वे पार्टी छोड़ रहे हैं, जो एनसीपी के खिलाफ है। हमने इस मामले में भारत के चुनाव आयोग को भी पत्र लिखा है। पार्टी छोड़ने से पहले उन्हें सूचित करना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि हमें विश्वास है कि अधिकांश विधायक एनसीपी में वापस आएंगे और हम उन्हें फिर से स्वीकार करेंगे।

वहीं, अजित पवार ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि सभी विधायक उनके साथ हैं और वे एक पार्टी के रूप में शिवसेना-बीजेपी सरकार में शामिल हुए हैं। सभी विधायक मेरे साथ हैं। हम यहां एक पार्टी के रूप में हैं। हमने सभी वरिष्ठों को भी सूचित कर दिया है। लोकतंत्र में बहुमत को महत्व दिया जाता है। हमारी पार्टी 24 साल पुरानी है और युवा नेतृत्व को आगे आना चाहिए।