Home खेल इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट के लिए किया स्क्वॉड का ऐलान, जानें...

इंग्लैंड ने तीसरे एशेज टेस्ट के लिए किया स्क्वॉड का ऐलान, जानें किन खिलाड़ियों को मिली जगह

1

नई दिल्ली
इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने रविवार को एशेज 2023 के तीसरे टेस्ट के लिए 15 खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। हेडिंग्ले में खेले जाने वाले इस टेस्ट मैच की टीम में इंग्लैंड ने ओली पोप को बरकरार रखा है, जिन्हें लॉर्ड्स टेस्ट की दोनों पारियों के दौरान कंधें में चोट लगी थी। खबर है कि सोमवार यानी 3 जुलाई को पोप के कंधे का स्कैन होना है इसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी कि वह तीसरे टेस्ट में खेलेंगे या नहीं। इसके अलावा पहले दो टेस्ट के लिए चुने गए जैक लीज और मैथ्यू पॉट्स को इस बार जगह नहीं मिली है। वहीं मोइन अली के बैक अप के रूप में टीम में शामिल हुए रेहान अहमद को भी स्क्वॉड के बाहर रखा गया है।
 
इंग्लैंड के स्क्वॉड में डैन लॉरेंज एकमात्र अतिरिक्त बल्लेबाज हैं, अगर ओली पोप कंधे की चोट की वजह से तीसरा टेस्ट नहीं खेल पाते तो उनके लाइक टू लाइक रिप्लेसमेंट के रूप में नंबर-3 पर लॉरेंज को प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। इसके अलावा इंग्लैंड ने एक बार फिर बेहतरीन विकेट कीपर बेन फोक्स को नजरअंदाज किया है। इंग्लैंड उम्मीद करेगा कि उनके अनुभवी स्पिनर मोइन अली तीसरे टेस्ट के लिए फिट हो। बता दें, पहले टेस्ट के दौरान मोइन के बॉलिंग फिंगर में चोट लगी थी जिसकी वजह से वह लॉर्ड्स टेस्ट में हिस्सा नहीं ले पाए। इसके अलावा हेडिंग्ले में मार्क वुड की वापसी की भी उम्मीद रहेगी।
 

तीसरा टेस्ट के लिए इंग्लैंड का स्क्वॉड

बेन स्टोक्स (कप्तान), मोईन अली, जेम्स एंडरसन, जॉनी बेयरस्टो, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रुक, जैक क्रॉली, बेन डकेट, डैन लॉरेंस, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, जो रूट, जोश टंग, क्रिस वोक्स, मार्क वुड