Home राज्यों से उत्तर प्रदेश दुस्साहस : थानेदार से बदमाशी, मांगी 50 हजार रुपए की रंगदारी, दी...

दुस्साहस : थानेदार से बदमाशी, मांगी 50 हजार रुपए की रंगदारी, दी जान से मारने की धमकी

1

 आजमगढ़

आजमगढ़ में पांच दिन पहले देवगांव कोतवाल गजानंद चौबे को फोनकर धमकी देने और 50 हजार रुपए रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने कोतवाल को रुपये न देने पर हत्या करने की धमकी दी थी। उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोबइल, नकदी, एटीएम और पैनकार्ड बरामद हुए हैं।

देवगांव कोतवाल गजानंद चौबे के मोबाइल पर 27 जून को अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने कहा वह लोकभवन लखनऊ से बोल रहा है। 50 हजार रुपये दो, नहीं तो तुम्हे अपदस्थ करा दूंगा। रुपये न मिलने पर हत्या करवा दूंगा। इसके साथ ही मारपीट के एक मुकदमे से भुड़की निवासी अजय यादव, विजय यादव, संजय यादव, दीपू यादव, नीरज यादव व लालू यादव का नाम बाहर निकालने के लिए कहा। मुकदमे की वादी गीता यादव के मुंबई से लौटने पर उसकी हत्या की धमकी दी। पुलिस ने आरोपी के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू की।

अपराध निरीक्षक रुद्रभान पांडेय ने बताया कि अभियुक्त राजू यादव उर्फ लालू यादव, नीरज यादव निवासी भुड़की व कृष्णमूरत तिवारी निवासी मल्लुपुर मझगवां थाना राजेसुल्तानपुर अंबेडकर नगर को बरडीहां मोड़ पर हाईवे के पास से गिरफ्तार किया गया। उनके पास से सात हजार 570 रुपये नकद, घटना में प्रयुक्त मोबाइल, पैनकार्ड सहित अन्य सामान बरामद हुए। कृष्णमूरत तिवारी पर पांच और नीरज यादव पर दो मुकदमे दर्ज हैं।