Home देश फौजी की बेटी बिना कोचिंग बनेगी DFO अफसर, हासिल की ये रैंक

फौजी की बेटी बिना कोचिंग बनेगी DFO अफसर, हासिल की ये रैंक

4

नानोवाल
 संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने भारतीय वन सेवा (Indian Forest Service या IFS) भर्ती परीक्षा 2022 का फाइनल रिजल्ट जारी कर दिया है.यूपीएससी द्वारा आयोजित आईएफएस परीक्षा में पंजाब के नानोवाल खुर्द गांव के साबका रहने वाली  हरप्रीत कौर ने राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा में 97वां रैंक हासिल किया है. हरप्रीत कौर की इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार, गांव नानोवाल और जिला गुरदासपुर में रहने वाले उनके रिश्तेदारों और परिचितों में खुशी की लहर है. इस मौके पर उनके घर पहुंचने पर वहां खुशी का माहौल हो गया.घर पर उनके परिवार के शुभचिंतकों का जमावड़ा लगा हुआ है.

बिना कोचिंग क्रैक किया यूपीएससी एग्जाम, बनेंगी DFO अफसर
हरप्रीत कौर के पिता बलकार सिंह भारतीय सेना में फौजी हैं. उन्होंने बताया कि बेटी की इस उपलब्धि से बहुत खुशी है, बेटी पर गर्व है. उन्होंने हरप्रीत कौर को पढ़ने के लिए हमेशा सपोर्ट किया है. हरप्रीत कौर ने बताया कि उन्होंने यह परीक्षा बिना किसी कोचिंग के पास की है. उन्होंने इस उपलब्धि का श्रेय अपने परिवार को दिया है.उन्होंने कहा कि मेरे परिवार ने मुझे बहुत सपोर्ट किया है. पिता बलकार सिंह और चाचा ठेकेदार बलजिंदर सिंह मिंटू ने कहा कि हमारी बेटी ने कड़ी मेहनत से यह रैंक हासिल किया है और हमें उसकी उपलब्धि पर गर्व है. वह परिवार का नाम रोशन कर रही है. हम चाहते हैं कि वह देश की सेवा करके अपना और क्षेत्र का नाम रोशन करे.

टेक्निकल असिस्टेंट हैं हरप्रीत
हरप्रीत कौर, ग्रेजुएशन के बाद पंजाब वेयरहाउस में टेक्निकल असिस्टेंट के तौर पर सेवाएं दे रही हैं. हरप्रीत कौर ने बताया कि उन्हें आईएफएस के तहत वन विभाग में डीएफओ के तौर पर सेवाएं मिलेंगी.

बता दें कि विभिन्न श्रेणियों के तहत नियुक्ति के लिए कुल 147 उम्मीदवारों की सिफारिश की गई है. विशेष रूप से, सामान्य श्रेणी के तहत 39 उम्मीदवारों, ईडब्ल्यूएस के तहत 21, ओबीसी के तहत 54, एससी के तहत 22 और एसटी के तहत 11 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाकर अपना यूपीएससी आईएफएस परिणाम 2022 चेक कर सकते हैं.इसके अलावा, उम्मीदवार उसी वेबसाइट पर मेरिट सूची भी देख सकते हैं.