Home खेल शाहीन अफरीदी का टी20 ब्लास्ट में कहर, पहले ही ओवर में 4...

शाहीन अफरीदी का टी20 ब्लास्ट में कहर, पहले ही ओवर में 4 विकेट झटक रचा इतिहास

4

 नई दिल्ली

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने इंग्लैंड में जारी टी20 ब्लास्ट में उस समय इतिहास रचा जब उन्होंने वारविकशायर के खिलाफ हुए एक मुकाबले के पहले ही ओवर में चार विकेट झटके। जी हां, अफरीदी इसी के साथ टी20 क्रिकेट में पारी के पहले ओवर में चार विकेट झटकने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने अपने इस ओवर में मात्र 7 रन खर्च कर यह कारनामा किया, हालांकि उनकी टीम को इस लाजवाब प्रदर्शन के बावजूद हार का सामना करना पड़ा। शाहीन को उनकी इस लाजवाब गेंदबाजी के चलते प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से नवाजा गया।
 
यह मैच 30 जून को नॉटिंघमशायर और वारविकशायर के बीच ट्रेंट ब्रिज में खेला गया था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नॉटिंघमशायर ने बोर्ड पर निर्धारित 20 ओवर में 168 रन लगाए थे। टीम को इस स्कोर तक पहुंचाने में विकेट कीपर बल्लेबाज टॉम मूरेस का अहम रोल रहा जिन्होंने 42 गेंदों पर 73 रनों की तूफानी पारी खेली। वहीं हसन अली ने वारविकशायर के लिए किफायती गेंदबाजी करते हुए 25 रन खर्च कर 3 विकेट चटकाए।

169 रनों के लक्ष्य को डिफेंड करने के लिए नॉटिंघमशायर को एक धांसू शुरुआत चाहिए थी और टीम को यह शुरुआत शाहीन अफरीदी ने पहले ओवर में चार विकेट झटक कर दी। उन्होंने अपने इस ओवर की पहली गेंद पर वाइड के रूप में 5 रन खर्च किए, मगर अगली ही गेंद पर इनस्विंग यॉर्कर पर उन्होंने ऐलेक्स डेविस को LBW आउट कर वारविकशायर को पहला झटका दिया।
 
इसके बाद क्रिस बेंजामिन को उन्होंने क्लीन बोल्ड कर दूसरी सफलता हासिल की। शाहीन तीसरी गेंद पर हैट्रिक पर थे, मगर वह इससे चूक गए। ओवर की पांचवी गेंद पर उन्होंने डैन मूसली कौ तो आखिरी गेंद पर एड बरनार्ड को आउट किया।