Home छत्तीसगढ़ जीवन में सिर्फ नौकरी का उद्देश्य लेकर ना चलें बल्कि बड़े व्यवसायी...

जीवन में सिर्फ नौकरी का उद्देश्य लेकर ना चलें बल्कि बड़े व्यवसायी बने : प्रमोद

3

रायपुर

मैथिल विप्र परिषद छत्तीसगढ़ ने कक्षा 10वीं व 12वीं में उत्तीर्ण हुण् 67 मेधावी छात्र-छात्राओं को विप्र सम्मान से सम्मानित किया। प्रथम पंचायत मंत्री एवं वरिष्ठ विधायक अमितेष शुक्ल ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि पढ़ाई-लिखाई के साथ ही वे राजनीतिक में कदम रखें लेकिन नशा से दूर रहते हुए। इस दौरान नगर निगम के सभापति प्रमोद दुबे ने कहा कि जीवन में सिर्फ नौकरी का उद्देश्य लेकर ना चलें बल्कि बड़े व्यवसायी बनकर साामजिक कार्यों में सक्रिय रहे। इस अवसर पर विशेष अतिथि के रुप में डॉ. पूर्णप्रकाश झा-प्रांतीय अध्यक्ष मैथिल ब्राह्मण सभा, श्री सुरेश मिश्रा-राष्ट्रीय महामंत्री वर्ल्ड ब्राह्मण फेडरेशन, श्री सुनील ओझा- प्रबंध संचालक एस.के. केयर हॉस्पिटल, डॉ. सुधीर झा, मुख्य वक्ता-डॉ. अशोक त्रिपाठी-वरिष्ठ चिकित्सक, कार्यक्रम संयोजक नितिन कुमार झा उपस्थित थे।

छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए अमितेष शुक्ल ने मेधावी छात्र-छात्राओं को अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने पर उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि उन्हें प्रशासन, कंपनी, व्यवसायी आदि के साथ राजनीति में भी आना चाहिए इससे समाज तो गौरान्वित होता है प्रदेश के साथ देश में भी उसका मान बढ़ जाता है। इसके साथ ही उन्होंने उपस्थित सभी लोगों को सुझाव देते हुए नशा आदि व्यसनों से दूर रहने की सलाह दी। प्रमोद दुबे ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे जीवन में सिर्फ नौकरी का उद्देश्य लेकर ना चलें बल्कि बड़े व्यवसायी करें एवं सामाजिक गतिविधियों में भी सक्रिय रहें। इसके साथ्ज्ञ ही अपने स्वास्थ के प्रति सजग रहें। डॉ.  पूर्णप्रकाश झा ने भविष्य की प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए भी तैयार रहने की सलाह दिये। सभा को श्री सुरेश मिश्रा, श्री सुनील ओझा, डॉ. अशोक त्रिपाठी ने भी सम्बोधित किया।

कार्यक्रम को सफल बनाने अजय ठाकुर, विजयशंकर झा, रज्जन अग्निहोत्री, यशवंत पुरोहित, अरविंद ठाकुर सक्रिय रहे. कार्यक्रम में दशरथ प्रसाद शुक्ला, मनीष कुमार झा, हरीश कुमार झा, सुमीत झा, उमेश शर्मा, नितिन शर्मा, सतीश शर्मा, राघवेन्द्र पाठक, योगेश शर्मा, रवि शर्मा आदि सहित काफी संख्या में महिलायें भी उपस्थित रहीं।