Home देश IAS टीना डाबी बनने वाली हैं मां, मैटरनिटी लीव के लिए गहलोत...

IAS टीना डाबी बनने वाली हैं मां, मैटरनिटी लीव के लिए गहलोत सरकार को लिखा पत्र

2

जयपुर

राजस्थान कैडर की चर्चित आईएएस अधिकारी टीना डाबी मां बनने वाली है। जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी के प्रेग्नेंट होने की खबर सामने आई है। इसी के चलते  टीना डाबी ने मैटरनिटी लीव के लिए राज्य के कार्मिक विभाग को पत्र लिखा। उल्लेखनीय है कि आईएएस टीना डाबी और आईएएस अधिकारी प्रदीप गावंडे ने पिछले साल 22 अप्रैल को शादी की थी। यह आईएएस टीना डाबी की दूसरी शादी थी। जबकि प्रदीप की पहली शादी। माना जा रहा है कि जैसलमेर में कलेक्टर टीना डाबी के स्थान पर नए कलेक्टर हो की नियुक्ति हो सकती है। टीना डाबी फील्ड पोस्टिंग नहीं चाहती है। सूत्रों के अनुसार टीना डाबी ने सरकार को लिखे पत्र में जयपुर में ही नाॅन फील्ड पोस्टिंग देने का अनुरोध किया है। माना जा रहा है कि जल्द ही टीना डाबी मैटेरनिटी लीव पर जाएगी। टीना डाबी के गर्भवती होने का खुलासा पाक विस्थापित बुजुर्ग महिलाओं ने किया था। महिलाओं ने टीना डाबी को बेटा होने का आशिर्वाद दिया था। हालांकि, टीना डाबी ने कहा कि बेटा हो या बेटी कोई फर्क नहीं पड़ता है।

टीना डाबी ने पिछले साल की थी शादी

उल्लेखनीय है कि टीना डाबी ने पिछले साल आईएएस प्रदीप गवांडे से शादी की थी। राजधानी जयपुर के एक फेमस होटल में इस हाई प्रोफाइल कपल ने तमाम रस्में निभाई थी। इस यादगार लम्हे पर फैमिली मेंबर और चुनिंदा गेस्ट ही मौजूद रहे। शादी की रीति-रिवाजों के बाद अब 22 अप्रैल को होटल में रिसेप्शन रखा था। शादी समारोह में केवल पारिवारिक लोग ही शामिल हुए थे। टीना और प्रदीप ने मराठी-राजस्थानी रीति रिवाज से शादी की थी। प्रदीप गवांडे का परिवार मराठी है। टीना डाबी की मां मराठी और पिता राजस्थानी हैं। इसलिए शादी की रस्मों में मराठी और राजस्थानी परंपराओं का गुड मिक्स रहा।गा। होटल में इसके लिए खास तैयारियां की गई हैं।

हाल ही में रिया डाबी ने की शादी

बता दें टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने हाल ही में कोर्ट मैरिज की है। रिया डाबी भी राजस्थान कैडर की आईएएस अधिकारी है। सूत्रों के मुताबिक, उन्होंने महाराष्ट्र कैडर के आईपीएस अधिकारी मनीष कुमार के साथ इसी साल अप्रैल में कोर्ट मैरिज की है। हालांकि, उनकी या फिर आईपीएस अफसर मनीष की ओर से इसे लेकर कोई कंफर्मेंशन नहीं दिया गया है। लेकिन खबर ये भी है कि जल्द ही रिसेप्शन पार्टी के जरिए इसका कंफर्मेशन कर दिया जाएगा।