Home खेल तमिलनाडु दूसरी बार बना महिला राष्ट्रीय चैंपियन

तमिलनाडु दूसरी बार बना महिला राष्ट्रीय चैंपियन

3

अमृतसर,
तमिलनाडु ने  यहां एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए हरियाणा को 2-1 से हराकर सीनियर महिला राष्ट्रीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में अपना दूसरा खिताब हासिल किया। तमिलनाडु ने मैच के दौरान ज्यादा दबदबा बनाया जबकि हरियाणा ने ज्यादा मौके बनाये और धुर्गा पी के आत्मघाती गोल से बढ़त बना ली। लेकिन तमिलनाडु ने प्रियदर्शिनी एस और इंदुमति काथिरेसन के गोल की बदौलत वपसी करते हुए फिर राष्ट्रीय खिताब जीत लिया।

सेमीफाइनल में पहुंचकर सुमित ने पदक किया पक्का

अस्ताना
 भारतीय मुक्केबाज सुमित ने  इलोर्डा कप के दूसरे दिन 86 किग्रा वर्ग में शानदार जीत हासिल करते हुए कांस्य पदक पक्का किया। सुमित ने मेजबान कजाकिस्तान के बेकजात तंगतर के खिलाफ क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शुरू से ही दबदबा बनाए रखा और अपनी ताकत एवं सटीकता का प्रदर्शन करते हुए एकतरफा मुकाबले में 5-0 से जीत हासिल की। दूसरी ओर, 51 किग्रा प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में, जोरम मुआना कजाकिस्तान के दरियान कुलझाबायेव के खिलाफ 4-1 के विभाजित फैसले से विजयी हुए। मुआना अब गुरुवार को क्वार्टरफाइनल में टोक्यो ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता साकेन बिबोसिनोव से भिड़ेंगे।

अन्य क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में, शिवेंदर कौर (50 किग्रा) ने बहादुरी से मुकाबला किया लेकिन कजाकिस्तान की गुलनार तारापबे के खिलाफ 1-4 से हार गयीं। सोनिया लाठर (57 किग्रा) को कजाकिस्तान की ग्रेफेयेवा विक्टोरिया के खिलाफ 0-5 से हार का सामना करना पड़ा। पूनम (60 किग्रा) एक करीबी मुकाबले में उलझी रहीं, लेकिन अंतत: कजाकिस्तान की इसायेवा शखनाज के खिलाफ 2-3 के मामूली अंतर से हार गयीं। संजय (80 किग्रा) क्वार्टरफाइनल में उज्बेकिस्तान के खबीबुल्लाव तुराबेक जैसे मजबूत प्रतिद्वंद्वी के विरुद्ध 0-5 से हार गये।

चार भारतीय मुक्केबाज गुरुवार को अपने-अपने क्वार्टरफाइनल मुकाबले लड़ने के लिये रिंग में उतरेंगे। पुरुष मुक्केबाजों में, पुखाराम किशन सिंह (54 किग्रा) कजाकिस्तान के दौलत मोल्दाशेव से भिड़ेंगे, जबकि आशीष कुमार (57 किग्रा) थाईलैंड के सुकथेट सरावुत का मुकाबला करेंगे। हेमंत यादव (71 किग्रा) कजाकिस्तान के तलगत शाइकेनोव से आमने-सामने होंगे। महिला वर्ग में शिक्षा (54 किग्रा) अपने अंतिम-8 मुकाबले में कजाकिस्तान की जैना शेकेरबेकोवा से भिड़ेंगी।

 

क्रोएशियाई टेनिस खिलाड़ी मारिन सिलिक ने विंबलडन 2023 से नाम वापस लिया

लंदन,
 2017 के फाइनलिस्ट क्रोएशिया के मारिन सिलिक ने विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट से हटने का फैसला किया है। सिलिक सीजन की शुरुआत में दाहिने घुटने में लगी चोट से उबर रहे हैं।

सिलिक ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ग्रास सीजन, खासकर विंबलडन को मिस करने से मुझे दुख हो रहा है; यह हर टेनिस खिलाड़ी के लिए सीजन का मुख्य आकर्षण है, लेकिन मुझे पता है कि रिकवरी प्रक्रिया में जल्दबाजी न करना कितना महत्वपूर्ण है।

उन्होंने कहा, सर्जरी के बाद मेरे प्रशिक्षण के साथ पिछले कुछ हफ्तों में चीजें आम तौर पर अच्छी चल रही हैं, इसलिए मैं सकारात्मक रह रहा हूं और अपनी दीर्घकालिक रिकवरी पर ध्यान केंद्रित कर रहा हूं। मुझे उम्मीद है कि मैं जल्द ही प्रतिस्पर्धा करूंगा। मुझे टूर्नामेंट और प्रशंसकों की याद आ रही है और मैं उन सब में वापस आने, कोर्ट पर उतरने और प्रतिस्पर्धा करने के रोमांच को महसूस करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता। मैं प्रशिक्षण जारी रखूंगा। हमेशा की तरह आपके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद!

सिलिक ने महाराष्ट्र ओपन सीजन के अपने शुरुआती मुकाबले में पुणे में रॉबर्टो कारबालेस बेना को हराया था, जब सिलिक अपने अगले मैच के लिए अभ्यास करने के लिए कोर्ट पर उतरे, तो उन्हें अपने दाहिने घुटने में दर्द महसूस हुआ और उन्होंने प्रतियोगिता से नाम वापस ले लिया।