Home Uncategorized बरसात के मौसम खाये चटपटी टमाटर चाट

बरसात के मौसम खाये चटपटी टमाटर चाट

3

बरसात के मौसम में अक्सर लोग चाट पकौड़ी खाना पसंद करते हैं। लेकिन, समोसा, ब्रेड पकोड़ा और प्याज की पकौड़ी की तो आप रेसिपी जानते ही होंगे लेकिन आज हम टमाटर चाट की रेसिपी बताएंगे।  जी हां, वाराणसी की टमाटर चाट रेसिपी बहुत ही फेमस है। जो लोग यूपी और बिहार से हैं उनके लिए टमाटर चाट, हर मौसम का स्नैक्स है। इसमें यहां के सभी प्रकार की देसी नमकीन और चटनी मिलाई जाती है। इसके अलावा इसमें कई हर्ब्स का भी इस्तेमाल होता है। तो, आइए जानते हैं इसकी रेसिपी।

बनारसी टमाटर चाट रेसिपी
बनारसी टमाटर चाट बनाने के लिए आपको ज्यादा टमाटर की जरुरत नहीं है। आपके पास टमाटर की जैसी उपलब्धता हो वैसे इसे बना लें। आपको करना ये है कि 2 टमाटर गैस पर पका लें। फिर इसे मैश कर लें और इसमें उबला हुआ आलू, प्याज, हरी मिर्च, धनिया, इमली की चटनी, गरम मसाला और चाट मसाला डालें। ऊपर से काला नमक और नमक मिलाएं। इसके ऊपर नमकीन और बताशा तोड़ लें। अब इसे खाएं।

इस चाट को बनाने के लिए आप फलों और सब्जियों को अपने अनुसार चुन सकते हैं। इसके अलावा आप टमाटर को काटकर या फिर इसे पीस कर भी चाट में इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसके अलावा आप इस मौसम में पापड़ी चाट, आलू चाट, समोसा चाट और मटर चाट भी खा सकते हैं। ये सभी बेहद टेस्टी होते हैं और आपको पेट की कई समस्याओं से बचाते हैं। तो, चाट खाएं और बारिश के मजे लें।