Home छत्तीसगढ़ मूसलाधार बारिश से शिवनाथ उफान पर, देखने उमड़ा लोगों का हुजूम

मूसलाधार बारिश से शिवनाथ उफान पर, देखने उमड़ा लोगों का हुजूम

2

राजनांदगांव

पिछले चार दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण इन दिनों शिवनाथ नदी उफान पर है। शिवनाथ के अलावा अन्य सहायक नदियों की रफ्तार भी बढ़ गई है। खेतों में किसानों के लिए बुआई के बाद अब तक हुई बारिश फायदेमंद साबित होगी। शिवनाथ नदी के उफान पर चलने से उसे देखने, वीडियो और फोटो बनाने लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

 रविवार से रूक-रूककर व झमाझम बारिश के चलते जिले समेत शहरी इलाकों में लोगों की दिनचर्या जहां प्रभावित हुई है वहीं शहरी क्षेत्र के निचली बस्तियों में नालियों का गंदा पानी घरों व रास्तों में आने से बदबू और गंदगी फैलने लग गया है। इसके अलावा जिला अस्पताल, तहसील कार्यालय समेत अन्य स्थानों में बारिश का पानी भर गया है। रविवार से शुरू हुए बरसात के कारण शिवनाथ का जलस्तर तेज हो गया है। पुराना पुल और नया एनीकट भी नदी के जलस्तर बढने से डूब गया है। इसके चलते नदी किनारे के गांवों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। प्रशासन ने संबंधित अधिकारियों को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

शिवनाथ नदी के उफान पर चलने को लेकर लोग शिवनाथ तट पर पहुंचने लगे हैं। लोग परिवार व दोस्तों के साथ नदी की रफ्तार की वीडियो और फोटो भी बना रहे हैं। रूक-रूककर हो रही बारिश के बीच शहर समेत ग्रामीण क्षेत्र के लोग शिवनाथ नदी देखने पहुंचने लगे हैं।