Home मध्यप्रदेश बारिश बनी कोलारवासियों के लिए मुसीबत, आए दिन फिसल कर गिर रहे...

बारिश बनी कोलारवासियों के लिए मुसीबत, आए दिन फिसल कर गिर रहे राहगीर

4

भोपाल

शहर में हो रही बारिश के कारण सबसे अधिक दिक्कत का सामना कोलारवासियों को करना पड़ रहा है। कोलार मेन रोड का यह हाल है कि सड़क पर कीचड़ के कारण दो पहिया वाहन चालक आए दिन फिसल कर गिर रहे हैं। राहगीरों का पैदल चलना मुश्किल हो गया है। नयापुरा चौराहे पर एक तरफ से सड़क बंद है।  सिंगल लेन पर यातयात के कारण आवाजाही में परेशानी हो रही है।

लोग जैसे तैसे जर्जर सड़क पर चल रहे थे, लेकिन बारिश के बाद उक्त सड़क से निकलना पूरी तरह दूभर हो गया है। खासतौर पर चूना भट्टी तिराहे से लेकर डी मार्ट गेहूंखेड़ा तक कीचड़ नागरिकों के लिए आफत बन गई है। हालांकि निगम प्रशासन ने यातायात के मद्देनजर गड्ढों में काली मिट्टी कोपरा डाला है, लेकिन इससे और अधिक फिसलन बढ़ गई है। नागरिक बताते हैं कि यह मिट्टी और कोपरा भी ज्यादा नहीं टिक पाया।

50 हजार से अधिक लोगों को हो रही दिक्कत
कीचड़ और गड्ढों के कारण रोजाना 50 हजार से अधिक लोगों को इस दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। जब से सड़क पर कीचड़ बढ़ गई है। तब से कई लोगों ने अपने आने-जाने का रास्ता बदल दिया है। कई लोग दानिशकुंज से रोहित नगर होते हुए जाते हैं। कई लोग जेके अस्पताल ब्रिज से आवाजाही करने लगे हैं। कई लोग हिनौतिया आलम रोड का इस्तेमाल करने लगे हैं। कीचड़ के कारण अमरनाथ रोड पर भी आवाजाही बढ़ गई है।

समांनतर रोड का भी है बुरा हाल
समांनतर रोड का भी इन दिनों बेहद बुरा हाल है। हिनौतिया आलम रोड, विनीतकुंज रोड, दानिशकुंज रोड, मंदाकिनी-जेके अस्पताल रोड, अमरनाथ रोड, सर्वधर्म सी सेक्टर आदि समांनतर रोड भी जर्जर हैं। कोलारवासियों का कहना है कि मेन रोड बन रही है यह अच्छी बात है, लेकिन निगम प्रशासन को समांनतर रोड पर ध्यान देना था।

लोगों की दिक्कत जल्द दूर की जाएगी। कोलार के समांनतर मार्गों को दुरुस्त करवाया जाएगा। गड्ढों को कोपरा, गिट्टी से भरवाया जा रहा है।
मालती राय, महापौर, भोपाल