Home देश प्यास ने ली 14 साल की लड़की की जान, रो-रोकर मां ने...

प्यास ने ली 14 साल की लड़की की जान, रो-रोकर मां ने लगाई मदद की गुहार

7

फिरोजपुर
 पंजाब भर में धान की बिजाई हो रही है और आज फिरोजपुर के गांव नवा किला में भी धान की बिजाई करते हुए गरीब परिवार की एक करीब 14 वर्षीय लड़की प्रवीण कौर की खेतों में लगी मोटर के पास खंबे से करंट लगने के कारण मौत हो गई। परिवार और गांव के लोगों द्वारा इस लड़की को फिरोजपुर के सिविल अस्पताल में लाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत करार दे दिया।

मृतका के पारिवारिक सदस्यों ने बताया कि जब प्रवीण कौर खेतों में धान की बिजाई कर रही थी तो उसे प्यास लगी और वह मोटर से पानी पीने के लिए गई और अचानक उसका हाथ पास ही लगे बिजली के खंभे से लग गया जिसमें करंट था और देखते ही देखते प्रवीण की मौत हो गई। पारिवारिक सदस्यों का कहना है कि उनका परिवार बहुत गरीब परिवार है और दो बहनें और एक भाई है जो अभी छोटे हैं और परिवार में कोई भी कमाने वाला नहीं है इसलिए पीड़ित परिवार की मदद की जाए।

अलग-अलग किसान संगठनों, इस गांव और आसपास के लोगों ने इस घटना पर दुख व्यक्त करते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान से यह मांग की है कि पीड़ित परिवार को जल्द से जल्द आर्थिक सहायता दी जाए और पंजाब भर के खेतों में लगे बिजली के खंभों में करंट न हो इस बात को यकीनी बनाया जाए ताकि भविष्य में ऐसी घटना न घटे। उन्होंने कहा कि किस लापरवाही से इस बिजली के खंभे में करंट आया इस बात की भी जांच की जाए और पावरकाॅम विभाग भी पीड़ित परिवार को मुआवजा दे।