Home खेल वर्ल्ड कप 2023 के लिए फाइनल हुए 10 मैदान, विराट कोहली ने...

वर्ल्ड कप 2023 के लिए फाइनल हुए 10 मैदान, विराट कोहली ने 9 मैदानों पर जड़ा है शतक

4

नई दिल्ली
ICC Cricket World Cup 2023 की मेजबानी भारत के 10 शहर करने वाले हैं। भारतीय टीम 9 अलग-अलग शहरों में लीग फेज के अपने 9 मैच खेलेगी, लेकिन खास बात यह है कि विराट कोहली ने वर्ल्ड कप 2023 के लिए फाइनल किए गए 10 में से 9 मैदानों पर कम से कम एक शतक जरूर जड़ा है। एक ही मैदान ऐसा है, जहां उनके बल्ले से शतक निकलना बाकी है, लेकिन उस मैदान पर वे अभी तक एक भी इंटरनेशनल मैच खेले नहीं हैं।

दरअसल, बीसीसीआई और आईसीसी ने मिलकर 10 मैदानों पर वर्ल्ड कप 2023 आयोजित कराने का फैसला किया है, जिनमें दिल्ली, लखनऊ, कोलकाता, चेन्नई, मुंबई, पुणे, हैदराबाद, धर्मशाला, बेंगलुरु और अहमदाबाद का नाम शामिल है। खास बात यह है कि विराट कोहली ने इन 10 में से 9 मैदानों पर इंटरनेशनल क्रिकेट में कम से कम एक शतक जरूर जड़ा है। सबसे ज्यादा 3-3 शतक विराट के बल्ले से कोलकाता और पुणे में निकले हैं।
 
विराट कोहली ने सिर्फ लखनऊ में ही एक भी इंटरनेशनल शतक नहीं जड़ा है। हालांकि, नोटिस करने वाली बात यह भी है कि विराट ने अभी तक लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में एक भी इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। विराट ने कोलकाता और पुणे में 3-3 शतक, दिल्ली, चेन्नई और मुंबई में 2-2 शतक, जबकि अहमदाबाद, धर्मशाला, बेंगलुरु और हैदराबाद में एक-एक शतक जड़ा है। हैदराबाद में भारत की टीम एक भी मैच नहीं खेलेगी।